भारत ने शनिवार को सुलतान अजलान शाह कप हॉकी टूर्नामेंट में जबर्दस्त प्रदर्शन करते हुए न्यूजीलैंड को करारी शिकस्त दी। मलेशिया के इपोह में हुए एकतरफा मैच में भारत ने न्यूजीलैंड को 4-0 से रौंद दिया।
 
पहला क्वॉर्टर बिना गोल के निकल जाने के बाद भारत ने अगले क्वार्टर में लगातार गोल कर न्यूजीलैंड को बैकफुट पर धकेल दिया। सेकेंड क्वार्टर के दूसरे मिनट में ही रुपिंदर पाल सिंह ने पेनल्टी कॉर्नर का फायदा उठाते हुए टीम की ओर से पहला गोल कर भारतीय टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई। 10 मिनट बाद रुपिंदर ने फिर से बेहतरीन  खेल का मुजाहिरा करते हुए 27 वें मिनट में एक और गोल दागा। उन्होंने पेनल्टी कॉर्नर का फायदा उठाया और भारत न्यूजीलैंड पर  2-0 की बढ़त बनाने में कामयाब रहा।

भारत ने इस लाजवाब प्रदर्शन को तीसरे क्वॉर्टर में भी जारी रखा और न्यूजीलैड को गोल करने का कोई मौका नहीं दिया। वहीं, एसवी सुनील ने न्यूजीलैंड की मैच में वापसी की सारी उम्मीदों को खत्म करते हुए चौथे क्वॉर्टर में तीसरा गोला दागा। तलविंदर सिंह ने शानदार रिवर्स के साथ चौथा गोल लगाया और भारत 4-0 से न्यूजीलैंड को मात देने में सफल रहा।

गौरतलब है कि भारत ने सुल्तान अजलान शाह टूर्नामेंट में पिछले हफ्ते ग्रेट ब्रिटेन के खिलाफ 2-2 से ड्रॉ के साथ अपने अभियान शुरू किया था। टूर्नामेंट में पहली जीत भी भारत ने न्यूजीलैंड को 3-0 से हराकर हासिल की थी। हालांकि इसके बाद भारत को ऑस्ट्रेलिया से 1-3 से हार का सामना करना पड़ा था।