राजधानी जयपुर के शास्त्री नगर में ठगी का एक अनोखा मामला सामने आया है, जिसमें लालच भी है और खजाना पाने का ख्वाब भी.

दरअसल, पीड़ित रामकरण स्वामी, प्रकाश स्वामी और रामकरन स्वामी कोटपुतली से जयपुर प्लॉट खरीदने निकले थे यानि की प्रॉपर्टी में इनवेस्टमेंट करना चाहते थे. इसी सिलसिले में दो युवक इनसे टकरा गए.

इसके बाद इनको नसीहत दी की प्लॉट की बजाय सीधा जमीन में गड़ा हुआ एक खजाना खरीद लो जो कि एक राशिदा बेगम नाम की महिला के पास है और इस खजाने की रखवाली एक जिन्न करता है.

गांव के रहने वाले युवक लालच मे धंसते चले गए और ये महिला इनसे खजाने के नाम पर पैसे ठगती रही और बदले में खजाने के नाम पर सोने का पानी चढ़ी ईंटें इनको देती रही. जब ईंटों की जांच की गई तो पता चला कि वो पीतल की हैं.

युवकों का आरोप है जब उन्हें होश आया कि वो लुट चुके हैं तो उन्होंने राशिदा से अपने पैसे वापस मांगे, लेकिन अब वो इन्हें उल्टे रेप केस में फंसाने की धमकियां मिलने लगीं.

रामकरण स्वामी ने बताया कि राशिदा बेगम ने हमसे जिंद के नाम पर डेढ़ करोड़ रुपए ठग लिए हैं. हमें रोहताश और ओमप्रकाश नाम के दो शख्स प्लॉट की खरीदारी के लिए जयपुर लेकर आए. उसके बाद उन्होंने कहा कि आप प्लॉट लेकर क्या करोगे. जिन्न आपको खजाना दे देगा. इसके बाद हम जाल में फंस गए.

अब इन पीड़ितों ने न्याय के लिए वकीलों की सलाह ली और मामले में शास्त्रीनगर थाने में एफआईआर दर्ज करवाई है. पुलिस का कहना है कि मामले की जांच शुरू कर दी है और दोनो तरफ से पहले पुख्ता किया जाएगा कि दरअसल ये मामला है क्या. हालांकि पीड़ितों ने नकली सोने की ईंटे थाने में जमा करवा दी है.