भारत ने 123 अंक से आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में अपना शीर्ष स्थान कायम रखा है और टीम ने दूसरे स्थान पर काबिज दक्षिण अफ्रीका पर छह अंक की बढ़त बनायी हुई है। आईसीसी के अनुसार दक्षिण अफ्रीका (117 अंक) ने भारत से अंतर छह अंक का कर लिया है जबकि तीसरी रैंकिंग पर काबिज आसट्रेलियाई टीम सातवीं रैंकिंग की श्रीलंका से अब नौ अंक की बढ़त बनाये है।

नौंवी रैंकिंग की बांग्लादेशी टीम वेस्टइंडीज से छह अंक से पिछड़ रही है जो आठवीं रैंकिंग पर बनी हुई है। भारत को एक रैंकिंग अंक का फायदा हुआ है जबकि दक्षिण अफ्रीका 109 से 117 अंक तक पहुंच गया है। इसका मतलब है कि वार्षिक अपडेट से पहले जो 13 अंक का अंतर था, वह अब महज छह अंक का हो गया है।

भारत और दक्षिण अफ्रीका ने उपर की ओर कदम बढ़ाये हैं जबकि आस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और पाकिस्तान को नुकसान हुआ है। आस्ट्रेलिया ने अपना तीसरा स्थान बरकरार रखा है लेकिन उसके 108 से 100 अंक हो गये हैं। वहीं इंग्लैंड की टीम चौथे स्थान पर कायम है लेकिन वह दो अंक गंवाकर 99 अंक पर खिसक गयी है जबकि पाकिस्तानी टीम चार अंक के नुकसान के बाद 93 अंक से न्यूजीलैंड के पीछे छठे स्थान पर पहुंच गयी है।

श्रीलंका 91 अंक (एक अंक के फायदे से) से सातवें, वेस्टइंडीज 75 अंक (पांच अंक का फायदा) से आठवें, बांग्लादेश 69 अंक (तीन अंक से फायदा) नौंवे स्थान और जिम्बाब्वे शून्य (पांच अंक के नुकसान) से 10वें स्थान पर है।