लक्सी S8 को लॉन्च करने के बाद सैमसंग ने मिड-रेंज में नया स्मार्टफोन Galaxy Feel लॉन्च किया है। अभी इस स्मार्टफोन को कंपनी ने जापान में उतारा है जहां पर यह NTT DoCoMo साइट पर प्री-बुकिंग के लिए उपलब्ध है। इसकी बिक्री जून में शुरू होने की उम्मीद है। अभी इसकी कीमत के बारे में कुछ पता नहीं चल सका है।

सैमसंग गैलक्सी फील सफेद, पिंक और ब्लैक कलर वेरियंट्स में उपलब्ध है। इसमें होमबटन के नीचे फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। बैकसाइड पर ग्लास है। वॉल्यूम बटन लेफ्ट एज पर हैं और पावर बटन राइट एज पर। बॉटम पर यूएसबी टाइप-सी पोर्ट के साथ 3.5mm जैक है।

प्री बुकिंग पेज पर स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशंस भी लिखे गए हैं। यह ऐंड्रॉयड 7.0 नॉगट पर रन करता है। इसमें 4.7 इंच का HD सुपर एमोलेड डिस्प्ले लगा है जिसका रेजलूशन 720 x 1280 पिक्सल्स है। इसमें 1.6 GHz के ऑक्टा-कोर प्रोसेसर के साथ 3GB रैम लगी है।

सैमसंग गैलक्सी फील में 16 मेगापिक्सल बैक कैमरा लगा है जिसके साथ फ्लैश दी गई है। फ्रंट कैमरा 5 मेगापिक्सल है। स्मार्टफोन की इंटरनल स्टोरेज 32 जीबी है। यह 4G VoLTE, वाई-फाई, ब्लूटूथ और एनएफसी सपॉर्ट करता है।

38x67x8.3mm डायमेंशंस वाले गैलक्सी फील का वजन 149 ग्राम है। डस्ट और वॉटर रेजिस्टंस के लिए इसे IP6X रेटिंग मिली है। फोन की बैटरी 3000 mAh है। कंपनी का दावा है कि यह 170 घंटों का स्टैंडबाइ टाइम दे सकती है। यह क्विक चार्जिंह भी सपॉर्ट करती है।