राजस्थान प्रदेश का चौथा पासपोर्ट केन्द्र शुक्रवार को उदयपुर में शुरू हो गया. विदेश मंत्रालय के पासपोर्ट विभाग की ओर से शुरू किए गए पासपोर्ट लघु सेवा केन्द्र का उद्घाटन केन्द्रीय विदेश राज्यमंत्री वीके सिंह ने किया.
केन्द्रीय मंत्री वीके सिंह ने सुभाषनगर इलाके में महाराणा प्रताप पासपोर्ट लघु सेवा केन्द्र की शुरूआत करने के बाद सभा को भी संबोधित किया. इस मौके पर वीके सिंह ने कांग्रेस सरकार पर चुटकी लेते हुए कहा कि जो सरकार उदयपुर से पासपोर्ट केन्द्र लेकर चली गई थी चुनाव में जनता उसे ही लेकर चली गई. वीके सिंह ने केन्द्र सरकार द्वारा पासपोर्ट प्रक्रिया के सरलीकरण के लिए किये गए प्रयासों के बारे में विस्तार से जानकारी दी.
वहीं साफ किया यह सरकार ट्वीट पर काम करने वाली सरकार हैं जो दुनिया के किसी भी कोने में फंसे भारतीय की मदद के लिए हमेशा तैयार रहती है. स्वच्छता पर भी वीके सिंह ने उदयपुर वासियों से सरकार के भरोसे ना रहकर खुद की भागीदारी बढ़ाने का आव्हान किया.

इस मौके पर विदेश सचिव डीएम मुले, सांसद अर्जुनलाल मीणा, सीपी जोशी, महापौर चन्द्रसिंह कोठारी, युआईटी अध्यक्ष रविन्द्र श्रीमाली, क्षेत्रिय पासपोर्ट अधिकारी विवेक जैफ के साथ बडी संख्या में गणमान्य नागरिक मौजुद रहे.