नमक किसी भोज्य पदार्थ में पड़ जाए तो खाने का स्वाद बढ़ जाता है। नमक के अभाव में भोजन का स्वाद अधूरा रहता है। ज्योतिषाचार्य और वास्तुशास्त्री मानते हैं की रसोई में उपयोग होने वाला चुटकी भर नमक बना सकता है आपको कंगाल से धनवान। इसके अतिरिक्त ये आपके जीवन में कर सकता है बड़े-बड़े चमत्कार। घर के वास्तु दोष दूर करने के लिए यह उपाय भी किया जा सकता है। एक कटोरी में साबुत नमक भरें और इस कटोरी को बाथरूम में रखें। इस उपाय से भी नकारात्मक ऊर्जा दूर हो सकती है। समय-समय पर कटोरी का नमक बदलते रहना चाहिए।


डायनिंग टेबल पर स्प्रिंकल्स कांच के पात्र में रखें। घर में बरकत बनी रहेगी।


कहते हैं की नमक का ढेला लाल कपड़े में बांधकर मुख्य द्वार पर लटका देने से कोई भी नकारात्मक शक्ति अछवा बुरी नजर अपनी प्रभाव नहीं दिखा पाएगी।

 
घर की नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के लिए घर में पोंछा लगाते समय पानी में थोड़ा नमक मिला लेना चाहिए। समुद्री नमक यानी साबुत नमक (खड़ा नमक) इस उपाय के लिए श्रेष्ठ रहता है। इस उपाय से घर की नकारात्मक ऊर्जा खत्म हो जाती है। वातावरण की पवित्रता बढ़ती है। रविवार को ये उपाय न करें, प्रतिदिन न कर सकें तो मंगलवार को अवश्य करें।


घर में धन का प्रवाह बनाए रखने के लिए कांच का एक गिलास लेकर उसमें पानी और नमक मिलाकर, घर के नैऋत्य कोने में रख दें और उस के पीछे लाल रंग का एक बल्व लगा दें, जब भी पानी सूखे तो उस गिलास को साफ करके दोबारा नमक मिलाकर पानी भर दें।