पेरिस: क्ले कोर्ट किंग स्पेन के राफेल नडाल का फ्रेंच ओपन में परफेक्ट 10 पूरा होने के सामने अब एकमात्र बाधा स्विजरलैंड स्टेनिस्लास वावरिंका रह गए हैं। इस सत्र में मोंटे कार्लो और बार्सिलोना में परफेक्ट 10 पूरा कर चुके नडाल फ्रेंच ओपन में भी यह कारनामा करने से मात्र एक कदम दूर रह गए हैं। नडाल ने ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थिएम को 6-3 6-4 6-0 से ध्वस्त कर फाइनल में प्रवेश किया है। 

उन्होंने छठी सीड थिएम को दो घंटे के समय में निपटा दिया। वह अब किसी ग्रैंड स्लैम को 10 बार जीतने वाला पहला खिलाड़ी बनने की दहलीज पर पहुंच गए हैं। 31 वर्षीय नडाल पिछले दो वर्ष इस खिताब से दूर रहे थे लेकिन इस सत्र में क्ले कोर्ट पर उनकी जबरदस्त फॉर्म को देखते हुए उन्हें खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है, लेकिन इतिहास बनाने के लिए नडाल को यहां 2015 में चैंपियन रह चुके वावरिंका की चुनौती से पार पाना होगा। 

तीसरी सीड स्विट््जरलैंड के स्टेनिसलास वावरिंका ने सनसनीखेज प्रदर्शन करते हुए विश्व के नंबर एक खिलाड़ी ब्रिटेन के एंडी मरे को पांच सेटों तक चले मैराथन मुकाबले में 6-7, 6-3, 5-7, 7-6, 6-1 से फाइनल में प्रवेश किया था। फाइनल रविवार को होगा।