प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की काशी यात्रा के मद्देनजर पीएमओ के निर्देश पर प्रशासनिक महकमा अलर्ट हो गया है। उनके आने, ठहरने, स्वास्थ्य आदि विभागों में फूलप्रूफ तैयारी चल रही है।
 
पीएमओ और प्रदेश शासन की ओर से इस आशय का पत्र मिलने के बाद जिला प्रशासन ने सभी विभागों को सुरक्षा संबंधी पहलुओं का सर्टिफिकेट देने को कहा है।  सूत्रों की माने तो पीएम मोदी काशी विश्वनाथ मंदिर के अन्न क्षेत्र में आयोजित कार्यक्रम में भाग लेने के बाद मुगलसराय भी जाएंगे।

वह वहां पंडित दीनदयाल उपाध्याय के नाम पर मुगलसराय रेलवे स्टेशन का नामकरण करने की घोषणा करेंगे। इसके अलावा मंडुआडीह आरओबी और सामने घाट में से किसी एक जगह का दौरा करेंगे।

हालांकि पीएम मोदी कब बनारस आएंगे और कहां-कहां जाएंगे, इस बारे में आधिकारिक पत्र पीएमओ की ओर से अब तक नहीं आया है। बावजूद इसके एडीएम सिटी ने बीएचयू, काशी विद्यापीठ, डीरेका, सीएमओ, दूरसंचार विभाग आदि विभागों को पत्र जारी कर सभी तैयारियां पूरी करने के साथ ही सुरक्षा व्यवस्थाओं का प्रमाणपत्र भी मांगा है।

एडीएम सिटी जितेंद्र मोहन सिंह ने कहा कि पीएमओ और शासन के निर्देश पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे को लेकर सभी विभागों को अलर्ट कर दिया गया है।

इससे संबंधित पत्र में कहा गया है कि पीएम मोदी जब भी बनारस आएं, सुरक्षा आदि पहलुओं पर किसी तरह की कोई चूक न रह जाए। इसके लिए विभागों से प्रोफार्मा भरकर जमा करने को कहा गया है।