लंदन: भारत के शीर्ष युगल खिलाड़ी रोहन बोपन्ना ने अपने क्रोएशियाई जोड़ीदार इवान डोडिग के साथ मिलकर शीर्ष वरीय विपक्षी जोड़ी को हराकर ऐगोन चैंपियनशिप टेनिस टूर्नामेंट के पुरूष युगल सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है।  बोपन्ना और डोडिग की गैर वरीय जोड़ी ने पुरूष युगल क्वार्टरफाइनल में बड़ा उलटफेर किया और आस्ट्रेलिया के जॉन पीयर्स और फिनलैंड के हेनरी कोंटिनेन की शीर्ष वरीय जोड़ी को तीन सेटों के कड़े संघर्ष में 7-6, 4-6, 10-2 से हराकर सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली।   

ग्रैंड स्लेम विंबलडन की तैयारियों में जुटे बोपन्ना-डोडिग ने मैच में अच्छी शुरूआत कर पहला सेट 7-6 से जीता। हालांकि दूसरे सेट में वे पिछड़ गये। लेकिन फिर निर्णायक सुपर टाईब्रेकर में उन्होंने जीत के साथ मैच अपने नाम कर लिया। भारतीय-क्रोएशियाई खिलाड़ी का अंतिम चार में फ्रांस के जुलियन बेनेटियाऊ और एडुअर्ड रोजर वैसेलिन तथा पूर्व नंबर एक अमेरिका के ब्रायन बंधुओं माइक और बॉब की जोड़यिों के बीच मैच के विजेता से मुकाबला होगा।  

एक अन्य युगल मैच में भारत के अनुभवी खिलाड़ी लिएंडर पेस और कनाडा के आदिल शमशुद्दीन की जोड़ी ने चिली के हांस पोडलिपनिक कैस्टिलो और बेलारूस के आंद्रेई वासिलवस्की की जोड़ी को लगातार सेटों में 7-6 , 6-2 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली। पेस-आदिल के सामने फाइनल में जगह बनाने के लिये आस्ट्रेलिया के ल्यूक साविले और जॉन मिलमैन की चुनौती होगी।