हाले: शीर्ष वरीय स्विटजरलैंड के रोजर फेडरर ने जर्मनी के मिशा ज्वेरेव को 7-6 6-4 से लगातार सेटों में हराकर हाले ओपन टेनिस टूर्नामेंट के पुरूष एकल क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली है

18 बार के ग्रैंड स्लेम चैंपियन फेडरर ग्रासकोर्ट स्लेम विंबलडन की तैयारियों के लिए यहां पसीना बहा रहे हैं। आस्ट्रेलियन ओपन के बाद संपूर्ण क्ले कोर्ट सत्र से बाहर रहे फेडरर का अगले दौर में गत चैंपियन फ्लोरियन मेयर से मुकाबला होगा जिन्होंने फ्रांस के लुकास पोइली को हराया।  

गत सप्ताह स्टटगार्ट में पहला ही मैच हार गए फेडरर ने मैच में खास प्रदर्शन नहीं किया और पहले सेट में 5-4 के स्कोर पर 3 सेट प्वांइट गंवाए। लेकिन उन्होंने चौथे सेट प्वांइट पर क्रासकोर्ट बैकहैंड विनर लगाते हुए टाईब्रेक जीत लिया। वहीं 3 जुलाई से शुरू हो रहे विंबलडन की तैयारियों में लगे विश्व के नौवें नंबर के जापानी खिलाड़ी केई निशिकोरी लगातार तीसरी बार इस टूर्नामैंट में रिटायर्ड हर्ट होकर बाहर हो गए। तीसरी सीड निशिकोरी को कारेन खाचानोव के खिलाफ मैच में मेडिकल टाइम आउट भी लेना पड़ा। खाचानोव का अब अगले मैच में रूस के आंद्रे रूबलेव से मैचहोगा जिन्होंने मिखाइल युझनी को हराया।