प्रैग्नेंसी का अहसास दुनिया के सबसे खूबसूरत पलों में से एक होता है। जितनी खुशी मां बनने वाली औरत को होती है, उससे कई गुणा ज्यादा खुश परिवार वाले दिखाई देते है। खासकर इस खूबसूरत पल का अहसास मासी को होता है। जब उसे पता चलता है कि वह मासी बनने जा रही है तो उसकी खुशी का कोई ठिकाना ही नहीं रहता है। इसी खुशी के चलते मासी बनने वाली लड़की बहुत से काम करती है, जो उसके मन को सुकून पहुंचाते है। 

 

1. उत्साहित होना

जब किसी लड़की को पता चलता है कि उसकी वह मासी बनने वाली है तो वह काफी  उत्साहित होती है। उसके मन में अलग-अलग सवाल और कई तरह की क्रिएटीविटी चलने लगती है, जिससे वह घर में आने वाले नन्हें मेहमान का स्वागत कर सकें। 

2. बेचैन

मां बनने वाली औरत के साथ-साथ उसकी बहन को भी बच्चे को लेकर फिकर लगी रहती है। आखिर वह उस बच्चे की मासी जो है। उनके मन में हमेशा डर लगा रहती है कि बच्चा ठीक-ठाक होगा कि नहीं। 

3. बेबी के लिए शॉपिंग 

मासी बनने की इतनी खुशी होती है कि पहले ही शॉपिंग करके बच्चे के लिए ढेंरों खिलौने और कपड़े इकट्ठा कर लेती है। 

4. उसका नाम सोचना 

मासी और बुआ को बड़ा चाह होता है कि वह बेबी का नाम अपनी पसंद का रखें। बस जब उन्हें मासी या बुआ बनने का शुभ अवसर प्राप्त हो जाता है तो लग जाती है बच्चों के नाम की लिस्ट ढूंढने। 

5. प्रैग्नेंसी फोटोशूट 

मासी बनने वाली लड़की अपनी बहन को फोटोशूट करवाने पर जोर देगी, ताकि वह उस फोटोशूट के जरिए प्रैग्नेंसी पीरियड को यादगार बना सकें। 

6. बहन का ख्याल 

पूरे परिवार के साथ-साथ मासी बनने वाली लड़की भी अपनी बहन का पूरा-पूरा ध्यान ऱखने लगती है। उसके खान-पान से लेकर उसकी एक्टिविटी तक का ख्याल रखती है और चाहती है कि बेबी क्यूट और गोलू-मोलू हो।