फिल्म का नाम: गेस्ट इन लंदन

डायरेक्टर: अश्विनी धीर

स्टार कास्ट: कार्तिक आर्यन, परेश रावल, कृति खरबंदा, तनवी आजमी

अवधि: 2 घंटा 18 मिनट

सर्टिफिकेट: U/A

रेटिंग: 2 स्टार

'वन टू थ्री', 'सन ऑफ सरदार' और 'अतिथि तुम कब जाओगे' जैसी फिल्मों को डायरेक्ट कर चुके डायरेक्टर अश्विनी धीर अब 'गेस्ट इन लंदन' फिल्म लेकर आए हैं. फिल्म में परेश रावल और कार्तिक आर्यन लीड रोल में हैं. 'अतिथि तुम कब जाओगे' को दर्शकों ने बहुत पसंद किया था. आइए जानते हैं 'गेस्ट इन लंदन' दर्शकों पर अपना जादू बिखेरने में कामयाब होगी या नहीं.

कहानी: फिल्म की कहानी लंदन में बेस्ड है, जहां आर्यन ग्रोवर (कार्तिक आर्यन) और अनाया पटेल (कृति खरबंदा) एक साथ रहते हैं. कुछ दिनों बाद गांव से चाचा (परेश रावल) और चाची (तनवी आजमी) की एंट्री होती है. उसके बाद कहानी में उतार-चढ़ाव आने लगते हैं. अलग-अलग सिचुयेशन आती हैं. कभी आफिस तो कभी मॉल में अलग-अलग कहानी सामने आती है. साथ ही बहुत सारे बदलाव आने लगते हैं. ईस्ट और वेस्ट के संस्कारों और बाकी कई बातों का जिक्र होने लगता है. हंसी-मजाक के बीच एक बड़ी बात कहने की कोशिश की जाती है और फिल्म को अंजाम मिलता है.

कमजोर कड़ियां:

- फिल्म की कहानी काफी कमजोर है और 2 घंटे 18 मिनट काफी बड़े लगते हैं. कहानी को और बेहतर लिखा जा सकता था.

- फिल्म की शुरुआत ठीक-ठाक सी है, लेकिन जैसे-जैसे कहानी आगे बढ़ती है यही लगता है कि आखिर हो क्या रहा है. स्क्रिप्ट को और भी टाइट किया जा सकता था.

- परेश रावल के अलावा फिल्म का कोई भी किरदार अच्छी तरह से उभर कर सामने नहीं आ पाया है.

- कई ऐसे सीन भी हैं जो काफी फोर्सफुल लगते हैं.

- फिल्म के गाने भी गड़बड़ है जो इसकी रफ्तार को और कमजोर बनाते हैं.

फिल्म को क्यों देख सकते हैं:

कार्तिक आर्यन, कृति खरबंदा, तनवी आजमी का अभिनय अच्छा है. संजय मिश्रा ने अच्छा अभिनय किया है. वहीं परेश रावल इस फिल्म की जान हैं, जिनकी वजह से कहानी में फन बना रहता है. अजय देवगन का कैमियो रोल भी आपको सरप्राइज करता है.

 बॉक्स ऑफिस: फिल्म का बजट 25 करोड़ (20 करोड़ प्रोडक्शन और 5 करोड़ प्रोमोशन) है और इसे लगभग 800-900 स्क्रीन्स में रिलीज किया जाने वाला है. वैसे इसी फिल्म के साथ 4 अलग-अलग भाषाओं में श्रीदेवी की 'मॉम' भी रिलीज होने वाली है. देखना दिलचस्प होगा कि किस फिल्म का पलड़ा भारी होगा.