सभी महिलाएं अपने बालों का खास ख्याल रखती हैं। खासकर जब खुद की शादी का मौका हो तो वे सुंदर दिखने के लिए बालों का अलग-अलग हेयर स्टाइल बनवाती हैं लेकिन आज हम एक ऐसी महिला के बारे में बात करेंगे जिसने अपनी शादी वाले दिन खुद का सिर मुंडवा दिया। लिवरपूल, इंग्लैंड की रहने वाली जोन लियोंस नाम की महिला ने शादी के दिन यह निर्णय लिया। इसके पीछे की वजह जानकर काफी हैरानी होगी।

सगाई की रस्म
जोन लियोंस नाम की यह महिला क्रेग लांयस नाम के व्यक्ति से प्यार करती थी। ये दोनों किशोरावस्था से एक-दूसरे को जानते थे और 30 साल की उम्र में क्रेग ने बड़ी हिम्मत करके जोन से अपने प्यार का इजहार किया। इसके बाद इन दोनों ने घरवालों की मर्जी से सगाई कर ली। सगाई के कुछ समय के बाद ही जोन को पता चला कि क्रेग को अग्नाशय कैंसर हो गया है और वह अपनी लास्ट स्टेज पर है। जिस वजह से क्रेग की जिदंगी केवल 9 से 12 महीने ही बची है।

शादी के दिन करवाया मुंडन
अपने हमसफर की बीमारी जानने के बाद जोन ने उसका साथ नहीं छोड़ा और उसके साथ अपना पूरा समय बिताने लगी। क्रेग का सपोर्ट करते हुए जोन ने चैरिटी करने का निर्णय किया। इसके लिए उसने शादी के दिन अपने सभी परिवार वालों व दोस्तों के सामने सिर मुंडवा लिया और अपने बालों को लिटिल प्रिंसेस ट्रस्ट को चैरिटी में दान कर दिया। यहां इस बीमारी से पीड़ित छोटे बच्चों के लिए विग बनाए जाते हैं। शादी के कुछ समय बाद ही क्रिसमस वाले दिन क्रेग की मौत हो गई। इन दोनों की कहानी काफी दुखभरी थी और शादी के दिन जोन की यह कुर्बानी यादगार बन गई।