जर्मनी में हुए G20 समिट में नोकिया का फीचर फोन 3310 फिर से चर्चा में है. रशियन फोन कस्टमाइजर Caviar ने 3310 को रीडिज़ाइन किया है, जिसकी कीमत लगभग 1 लाख 60 हजार रुपए रखी गई है.

इस फोन को  पुतिन-ट्रंप समिट एडिशन बताया जा रहा है, जिसे G-20 इंटरनेशनल फोरम में अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप और रूस के राष्ट्रपति व्लादीमिर पुतिन की मीटिंग के सम्मान में तैयार किया गया है.

क्या ख़ास है इस फोन में?
इस फोन को देखें तो इसकी डिज़ाइन को पूरी तरह बदल दिया गया है. ग्रे कलर की बॉडी वाले इस फोन के बैक साइड पर एक गोल सोने की प्लेट पर ट्रंप-पुतिन की फोटो बनी हुई है. इस फोन को टाटैनियम और ब्लैक वेलवेट से बनाया गया है. इसलिए यह फोन ओरिजिनल फोन से मजबूत और भारी होगा. हालांकि फोन के फीचर्स में कोई बदलाव नहीं किया गया है.

3310 में लॉन्च हुआ था नोकिया का ये फोन 
बता दें कि नोकिया 3310 ने कई बदलाव के साथ मई में वापसी की है. ये फोन 3310 रु. में लॉन्च किया गया था. फीचर्स की बात करें तो इस फोन में 2.4 इंच की कर्व्ड डिस्पले है. कॉलिंग और मैसेजिंग के लिए 2G कनेक्टिविटी दी गई है.

इस फोन में 16GB की इंटरनल मेमोरी दी गई है जिसे 32GB तक बढ़ाया जा सकता है. कंपनी ने फोन को डुअल सिम सपोर्ट के साथ लॉन्च किया है, जिसमें दो सिम लगाने का ऑप्शन है. कैमरे की बात करें तो इसके अपग्रेडेड वर्जन में 2 मेगापिक्सल का कैमरा भी दिया गया है.