ब्रिटेन में दो पुरुष ने बच्चे को जन्म दिया है. 21 साल के हेडेन क्रॉस और 23 साल के स्कॉट पार्कर ने बच्चे को जन्म दिया है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बतौर पुरुष बच्चे को जन्म देने वाले ब्रिटिश लोगों की सूची में दोनों संयुक्त रूप से पहले व्यक्ति बन गए हैं.

सर्जरी के जरिए बच्चे की डिलिवरी हुई. इससे पहले हेडेन तब सुर्खियों में आ गए थे जब उन्होंने स्पर्म डोनर के जरिए प्रेग्नेंट होने की घोषणा की थी. हेडेन ने 16 जून को बच्ची को जन्म दिया. हेडेन ने मीडिया को बताया है कि बेटी ट्रिनिटी लेग उनके लिए फरिश्ता जैसी है. उधर, स्कॉट ने अप्रैल में ही बेटी सारा को जन्म दिया.

हेडेन पिछले तीन साल से कानूनी रूप से भी पुरुष के रूप में रह रहे हैं. उन्होंने महिला से मर्द बनने के लिए ट्रीटमेंट का सहारा लिया, हालांकि, ये ट्रीटमेंट अभी पूरा नहीं हुआ है.

सुपरमार्केट वर्कर रहे हेडन को स्पर्म डोनर फेसबुक के जरिए मिला था. हेडेन ने कहा कि उनकी बेटी हर तरह से परफेक्ट है और काफी अच्छी है. उन्होंने खुद को बेहद खुशकिस्मती बताया. बेटी के जन्म के बाद वह जेंडर चेंज के ट्रीटमेंट को पूरा करना चाहते हैं. हेडेन का जन्म हुआ था तो उनको लड़का का नाम दिया गया था- पेग.

हेडेन ने कहा कि उन्होंने ऐसी स्थिति का सामना किया जिसमें उन्होंने महसूस किया कि वे फिजिकली ऐसे पिता नहीं बन सकते जैसा बनना चाहते हैं. इसलिए उन्होंने ट्रांजिशन से पहले बच्चे पैदा करने का फैसला किया. उन्होंने कहा कि स्पर्म के लिए उन्हें कोई पैसे नहीं देने पड़े.

बेटी की उम्र एक साल हो जाने पर वे दोबारा अपना काम करना चाहते हैं. इससे पहले 2008 में अमेरिका के एक शख्स ने बतौर पुरुष बच्चे को जन्म दिया था.