भारत सूरमाओं के देश है. कहा जाता है कि एक गामा पहलवान हुआ करते थे, जो कुश्ती में कभी हारे ही नहीं. वैसे ही थे दारा सिंह जी, जिनकी ताकत पर हमारा देश आज भी नाज करते है.

इन्हीं दोनों शख्सियतों की तरह ही हैं अमनदीप सिंह. इन्हें भारत का स्टील मैन कहा जाता है. इनके फौलादी करतब जानकर आपको भी यकिन हो जाएगा कि ये सही मायने में स्टील स्टंट मैन हैं. अमनदीप सिंह के कारनामें गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज हैं.

ये अपने शरीर के ऊपर कार ड्राइव करवाते हैं. इसके अलावा ये अपने मुक्के से 50 बीयर से अधिक बोतलें चकनाचूर  कर चुके हैं. आपको जानकर आश्चर्य होगा कि इन्होंने लगभग 146 किलो वजन को अपने दांतो से पकड़ कर उठा लेते हैं.

खुद अमनदीप कहते हैं कि वो ऐसे खतरनाक और हैरतअंगेज 30 हजार स्टंट्स कर सकते हैं. इनमें बाइक को खिलौने की तरह उठाना, 20 मोटरसाइकिलों को हाथ से पकड़ कर रोके रखना और अपने सिर, हाथ-पैर पर डंडों का वार सहना शामिल है.

अमनदीप कहते हैं कि अगर इनके सर पर ट्रक को भी चढ़ा दिया जाए तो भी इन्हें कुछ नहीं होगा. यानी कुल मिलाकर इनका दावा है कि वो हर वह चीज कर सकते हैं, जो आम इंसान करने के बारे में कभी सोच भी नहीं सकता.

हरियाणा के कुरुक्षेत्र जिले में रहने वाले हैं अमनदीप ने 12वीं तक पढ़ाई की है. पिता की मृत्यु के बाद जब उन पर सारी जिम्मेदारी आ गई तो उन्होंने अपना घर चलाने के लिए एक गिफ्ट गैलरी की दुकान खोली.

इसी बीच उन्हें बॉडीबिल्डिंग का शौक लगा और 2006 से बॉडीबिल्डिंग करने लगे. साल 2008 तक अमनदीप प्रोफेशनल बॉडीबिल्डर बन गए.

अमनदीप अबतक लगभग 3000 लोगों को मार्शल आर्ट्स की ट्रेनिंग भी दे चुके हैं. इनकी ताकत को देखकर सभी कहते हैं OMG! ये मेरा इंडिया.