खाने की शायद ही कोई चीज हो जिसमें प्याज का इस्तेमाल न किया जाए। ज्यादातर सब्जियों में प्याज का ही तड़का लगाया जाता है और कई लोग तो स्लाद में भी कच्चा प्याज खाना पसंद करते हैं लेकिन प्याज खाने से मुंह से बदबू आने लगती है जिससे दूसरों को काफी परेशानी होती है। कुछ लोग सिर्फ इसी वजह से इसका सेवन नहीं कर पाते। ऐसे में प्याज खाने के बाद मुंह की दुर्गंध को दूर करने के लिए कुछ आसान तरीके अपना सकते हैं। 

1. पुदीना
 मुंह की बदबू को दूर करने के लिए पुदीने की पत्तियों का इस्तेमाल कर सकते हैं जो एक माउथफ्रैश का काम करता है। प्याज खाने के बाद पुदीने की 3-4 पत्तियां चबा लें।
2. राई
राई जिसे सरसों के बीज भी कहा जाता है, मुंह की बदबू को दूर करने के लिए राई भी खा सकते हैं। जब भी प्याज खाएं उसके बाद थोड़ी-सी राई को मुंह में डालकर चबाएं और फिर निगल जाएं।
3. वोडका
प्याज खाने के बाद 2 घूंट वोडका भी पी सकते हैं जिससे मुंह की दुर्गंध दूर होगी और दूसरे लोगों को कोई परेशानी भी नहीं होगी।
4. गाजर
 जब भी स्लाद में प्याज का सेवन करें तो साथ में कच्ची गाजर भी शामिल करें। इन दोनों का साथ में सेवन करने से मुंह से प्याज की दुर्गंध नहीं आएगी।
5. मशरूम
जब भी मुंह से प्याज की दुर्गंध आए तो मशरूम खा लें। मशरूम की पकी हुई सब्जी तो हर समय नहीं मिल सकती। ऐसे में कच्ची मशरूम का छोटा-सा टुकड़ा भी खा सकते हैं।