हर देश के अपने-अपने कानून और नियम होते हैं। कहीं पर लड़कियों को पूरी तरह से आजादी नहीं है तो कहीं पर लोगों की पर्सनल लाइफ पर भी कानून बना दिए जाते हैं। जो सुनने में बेहद अजीबो गरीब लगते हैं,कई बार इनके बारे में सुनकर हैरानी के साथ-साथ हंसी भी आती है। आइए जानें अलग- अलग देशों के अजीबो-गरीब कानूनों के बारे में। 

संबंध बनाने के लिए ब्रेक

स्वीडन बहुत खूबसूरत देश है लेकिन यहां पर लोगोेें का पर्सनल लाइफ को भी गंभीरता से लिया जाता है। एक कानून के अनुसार ऑफिस में काम करने वाले कपल को एक घंटे की छुट्टी मिलेगी। जिसमें वह घर जाकर पार्टनर से संबंध बना सकता है। इस ब्रेक की सैलरी भी नहीं काटी जाएगी। 

पति के धोखा देने पर खून माफ

यह बात बहुत अटपटी लगती है लेकिन हांगकांग में एक नियम के मुताबिक अगर पति पत्नी को दूसरी औरत के लिए धोखा दे रहा है तो वह उसे जान से मार भी सकती है। इसके लिए यह शर्त भी रखी गई है कि वह हतियार नहीं बल्कि सिर्फ हाथों का ही इस्तेमाल कर सकती है। 

मूंछ के साथ किस करना गैर कानूनी

लोवा एक ऐसा देश है जहां पर मूंछ के साथ लड़का अपनी पार्टनर को किस नहीं कर सकता। ऐसे करने पर उसे सजा दी जाती है। 

लाइट जलाकर नहीं बना सकते संबंध
संबंध बनाने के लिए हंगरी में एक अजीबो गरीब कानून है। यहां पर पार्टनर लाइन जलाकर सैक्स नहीं कर सकते। दिन हो या रात उनको इसके लिए लाइट बंद करनी पड़ती है। अगर कोई इस बात का पालन नहीं करता तो उसे जेल की हवा खानी पड़ सकती है। 

किस करने के लिए मिलता है सिर्फ 1 मिनट

मैरीलैंड में यह कानून है कि कोई भी जोड़ा अपने पार्टनर के साथ 1 मिनट से ज्यादा किस नहीं कर सकता। ऐसा करने पर दोनों को सजा दी जा सकती है।