स्कूली छात्र-छात्राओं को दिए टिप्स
रायसेन।
नवागत जिला शिक्षा अधिकारी आरपी सेन ने नगर के शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय में छात्र.छात्राओं से संवाद स्थापित उनकी विषय के प्रति रुचि को जानकर प्रत्येक क्षेत्र में सार्थक परिणाम देने के टिप्स दिए।
शनिवार को दोपहर के समय नगर के उत्कृष्ट विद्यालय पहुंचे नवागत जिला शिक्षा अधिकारी आरपी सेन के द्वारा विद्यालय की गतिविधियों का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान संचालित की जाने वाली गतिविधियों की जानकारी प्राप्त कर आवश्यक निर्देश दिए।  निरीक्षण के दौरान श्री सेन ने कक्षाओं में भी प्रवेशित हुए और अध्ययन कर रहे छात्र छात्राओं से संवाद स्थापित किया। कक्षा 10 में पहुंचे श्री सेन ने छात्र.छात्राओं से विषय से संबंधित कई सवाल पूछे जिनका जवाब बेबाक रूप में छात्र.छात्राओं द्वारा दिए गए। जिला शिक्षा अधिकारी ने विद्यार्थियों से रुचि के विषय की जानकारी ली। किस विद्यार्थी को कौन सा विषय अधिक रुचिकर लगता हैए के जवाब में साइंस, मेथ्स आदि विषयों को रुचि कर बताया गया। डीईओ श्री सेन ने कहा कि सिर्फ  मानसिक विकास ही जीवन मे आवश्यक नहीं है बल्कि शारीरिक विकास भी आवश्यक है।
शारीरिक विकास के तहत खेलों मे भाग लेकर बेहतर प्रदर्शन कर सकते है। सभी को खेलों में भी भाग लेना चाहिए। जिससे कि मानसिक विकास के साथ ही शारीरिक विकास भी हो सके। पढ़ाई से मानसिक विकास होता है जबकि खेलों से शारीरिक विकास होता है। छात्र छात्राओं से किताब प्राप्ति की जानकारी भी ली गई। निरीक्षण के दौरान बीईओ नरेश रघुवंशी विशेष रुप से उपस्थित रहें।