नई दिल्ली. भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने उच्च वरीयता प्राप्त नीदरलैंड्स की टीम को 4-3 के मुकाबले से हरा दिया। यूरोप के टूर पर हुए तीन मुकाबलों में टीम इंडिया की यह पहली जीत दर्ज है। इससे पहले भारतीय टीम शेष दोनों मुकाबलों में पांचवीं रैंक की टीम बेल्जियम से हार गई थी।

6वीं रैंक की टीम इंडिया ने दुनिया की चौथी नंबर की टीम नीदरलैंड्स को एक बेहद करीबी और रोमांचक मुकाबले में हरा दिया। कप्तान मनप्रीत सिंह इस जीत के नायक बने। उन्होंने दो गोल दागे।

पहले क्वॉर्टर में पेनल्टी स्ट्रोक पर विरोधी टीम ने गोल दागकर बढ़त बना ली। इसके बाद दूसरे क्वॉर्टर में भारत ने स्थिति को काबू में किया और वरुण कुमार ने गोल दागकर मुकाबला बराबर करा दिया। इसके बाद मनप्रीत ने गोल दागकर 2-1 की बढ़त भारत को दिला दी।

 

मनप्रीत ने तीसरे क्वॉर्टर में इसके बाद फिर गोला दागा और स्कोर 3-1 हो गया। इसके बाद हरजीत सिंह ने भी कुछ देर बाद गोल दाग दिया। इस तरह से भारत ने विरोधी टीम पर 4-1 की बढ़त बना ली। फाइनल क्वॉर्टर में नीदरलैंड्स ने अपने गेम को सुधारा और इसमें दो गोल दागने में सफल रही। इसके बाद भारत ने 4-3 से मुकाबला अपने नाम कर लिया। सोमवार को होने वाले चौथे मुकाबले में भारतीय टीम का मुकबला एक बार फिर से नीदरलैंड्स से होगा।