रायसेन। महिलाओं के कौशल विकास, रोजगार एवं स्वरोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के लिए सितम्बर माह में महिला स्वरोजगार-रोजगार मेलों का आयोजन करने के लिए कलेक्टर श्रीमती भावना वालिम्बे की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में बैठक आयोजित की गई। बैठक में कलेक्टर श्रीमती वालिम्बे ने कहा कि मेले केवल औपचारिक न हो बल्कि महिलाओं के लिए स्वरोजगार एवं रोजगार का माध्यम बनें। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारियों द्वारा यह प्रयास किया जाए कि मेलों का आयोजन महिलाओं के लिए सफल होने के साथ ही मेला आयोजन का उद्देश्य भी सार्थक हो।
कलेक्टर श्रीमती वालिम्बे ने कहा कि वर्तमान में जिले में रोजगार प्रदाताओं, व्यापार, उद्योग, विभिन्न संस्थानों की मांग के अनुरूप समस्त जानकारी के साथ रोजगार मेलों में रोजगार प्रदाता संस्थाओं को भी बुलाया जाए। उन्होंने संबंधित विभागों को रोजगार-स्वरोजगार के लिए जिले की महिलाओं का डाटाबेस तैयार करने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि विभिन्न क्षेत्रों में महिलाओं को अधिक से अधिक रोजगार प्राप्त हो सके, इसके प्रयास किए जाएं। उन्होंने कहा कि कौशल उन्नयन केन्द्रों में जिन महिलाओं को गत तीन वर्षो में प्रशिक्षण दिया गया है, उन्हें भी इन मेलों में बुलाया जाकर रोजगार का अवसर दिया जाए।

तामोट की चंदा बाई चुनी गई मंण्डी अध्यक्ष शकुन जाट उपाध्यक्ष
औबेदुल्लागंज।
  कृषि उपज मण्डी औबेदुल्लागंज के चुनाव मेें कांग्रेस की चंदा चौहान (तामोट) अध्यक्ष एंव उपाध्यक्ष के पद पर शकुन जाट (उमरावगंज) निर्विरोध चुन ली गई है। उल्लेखनीय है कि इसके पूर्व भाजपा के अध्यक्ष एंव उपाध्यक्ष पद पर काविज थे। कांग्रेस समर्थित 9 संचालक थे तथा भाजपा के 3 संचालक थे। कांग्रेस के ब्लॉक अध्यक्ष दीपेष मीना ् नगर अध्यक्ष महेश जैन ्मंडीदीप नगर पालिका अध्यक्ष बद्रीसिंह चौहान के समन्वित प्रयास से कांग्रेस को मंडी चुनाव में सफलता मिली है।