नपाध्यक्ष ने की अगले वर्ष  1 लाख रूपए पुरूस्कार देने की घोषणा
रायसेन।
श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के उपलक्ष्य में हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी जिला मुख्यालय के स्थानीय महामाया चौक पर महामाया महोत्सव समिति के तत्वाधान में माखन मटकी फोड़ प्रतियोगिता का आयोजन बुधवार की रात्रि 8 बजे से किया गया। जहां करीब जमीन से 50 फीट ऊंचाई पर माखन मटकी बांधी गई। कई टोलियों द्वारा मटकी फोडऩे की मशक्कत की गई लेकिन अधिक ऊंचाई पर मटकी होने की वजह से टोलियों का हर प्रयास नाकाम ही रहा। जिसके बाद समिति द्वारा मटकी की ऊंचाई कम करते हुए करीब 35 फीट की गई और इस ऊंचाई पर मुख्यालय के समपीस्थ ग्राम रामासिया की टोली ने 7 मानव पिरामिड बनाते हुए मटकी को फोड़ दिया।
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद नगर पालिका अध्यक्ष जमना सेन ने रामासिया की टीम के अध्यक्ष कमल सिंह सोलंकी को 5100 सौ रूपए नगद एवं अन्य उपहार से सम्मानित करते हुए पुरूस्कृत किया। इस अवसर पर कन्हैया लाल सूरमा, मनोज अग्रवाल एवं आयोजन समिति के अध्यक्ष पडित मोहन चतुर्वेदी, जीतू ठाकुर, महेन्द्र यादव,नीरज कांकर,देवेन्द्र माहेश्वरी, दीपक माहेश्वरी, विजय माहेश्वरी, नीरज सोनी,  बाबूलाल चक्रवर्ती, विकास ठाकुर (विक्की) शिव कुमार खत्री,  राज मोहन यादव,सुयश चक्रवर्ती सहित हजारों की संख्या में दर्शक मौजूद थे।
नपाध्यक्ष ने की 1 लाख की घोषणा:-
माखन मटकी फोड़ प्रतियोगिता के समापन अवसर पर सम्बोधित करते हुए रायसेन नपाध्यक्ष जमना सेन ने आयोजन को  भव्य रूप और पुरूस्कार राशि बढ़ाने जाने के लिए आगामी वर्ष में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर आयोजन समिति को 1 लाख रूपए दिए जाने की घोषणा की है। जिससे इस आयोजन को और अधिक भव्य रूप दिया जा सके और इस प्रतियोगिता में पुरूस्कार राशि 1 लाख रूपए आगामी वर्ष से होगी।