खुरई। स्वतंत्रता दिवस की 71 वीं बर्षगांठ पर मंगलवार की सुवह ही देश भक्ति के गीतो के बीच हाथ में षान से तिरंगा लहराते बच्चो की टोली के साथ हुई। स्कूल, कालेजो सहित राजनीतिक दलो के दफतरों, विभिन्न संगठनो के कार्यालयो में सुवह आठ बजे ध्वजारोहण किया गया। नपा अध्यक्ष इन्द्रकुमार राय ने सुवह आठ बजे पं. केसी शर्मा उ. मा. विद्यालय के परिसर में ध्वजारोहण किया। महापुरुषों की फोटो पर माल्यार्पण के बाद मीसाबंदी माधव श्याम यादव एवं कारगिल युद्ध में शहीद हुए सैनिक अरुण चौबे की मां रामकली चौबे का शाल श्रीफल से सम्मान कर कार्यक्रम की शुरुवात हुई।

तहसीली प्रागंण कार्यालय में एसडीएम अरुण सिंह, जनपद पंचायत में अध्यक्ष नीतू सिंह, न्यायालय में एडीजे सुमन श्रीवास्तव, षास. कन्या उ.मा. विद्यालय में संत कवरदास वार्ड पार्षद अजीत सिंह अजमानी, सर्वोदय षिल्प कला आईटीआई में चैयरमेन अमित दुवे इसके अलावा भाजपा, कांग्रेस सहित राजनीतिक दलो के कार्यालयो में ध्वजारोहण किया गया। वहीं विभिन्न संगठनो, स्कूल कालेजो में ध्वजारोहण किया गया। विद्यालयो में बच्चो द्वारा राष्ट्रप्रेम से ओतप्रोत गीतो एवं सांस्कृतिक कार्यक्रमों की मनमोहक प्रस्तुतियां दी।
राजनीतिक दलों ने निकाली प्रभात फेरी
भाजपा एवं कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने सुवह प्रभात फेरी निकाल कर ध्वजा रोहण किया। प्रभातफेरी में भाजपा, कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बंदे मातरम, भारत माता की जयघोष करते हुए प्रमुख मार्गो से प्रभात फेरी निकाली।
सांस्कृतिक कार्यक्रम की मनमोहक प्रस्तुति
नारी सेवा व महिला उत्थान आश्रम में स्वतंत्रता दिवस पर आयोजित कार्यक्रम की षुरुवात नपा सीएमओ भैयालाल सिंह ने महापुरुषो की फोटो पर माल्यार्पण कर एवं पार्षद अजीत सिंह अजमानी , अनिल सिंह यादव, रमेष अहिरवार ने दीप प्रज्वलित कर की। इस अवसर पर सीएमओ श्री सिंह ने कहा की आश्रम द्वारा महिलाओ को आत्मनिर्भर बनाने के लिए स्वरोजगार उपलब्ध कराए जा रहे है। षासन स्तर पर जो भी सहायता मिलेगी वह मुहैया करा दी जावेगी। आश्रम की बहिनो द्वारा देषभक्ति से ओतपोत सांस्कुतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति देकर सभी का मन मोह लिया। अल्पसंख्यक मोर्चा अध्यक्ष हसरत अली द्वारा दिल दिया है, जान भी देगे ये वतन तेरे लिए गीत की मधुर प्रस्तुति दी।