खुरई।  आन-बान-शान का प्रतीक राष्ट्रध्वज के नीचे स्वतंत्रता दिवस पर निकाली गई तिरंगा यात्रा ने राष्ट्रप्रेम की अलख जगाई। नगर की सड़को, गलियो से गुजरी यात्रा में लहरा रहे तिरंगो की छटा देखते ही बनी। युवाओ ने राष्ट्रप्रेम से ओतपोत नारे लगाकर देषभक्ति का जज्बा झलकाया। पषु चिकित्सालय से निकाली गई तिरंगा यात्रा में हजारो युवाओ के हाथो में लहराते तिरंगा के साथ भारत माता का जयघोष करते देख राह चलते लोगो के कदम इस विषाल तिरंगा यात्रा को देखने रुक गये।


उत्साह और धूमधाम से मनाया गया स्वतंत्रता दिवस
रहली।
आजादी की वर्षगाठ 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस के मौके पर हर गली,मुहल्ले नगर ग्रामीण क्षेत्र के शासकीय-अशासकीय शिक्षण संस्थानों, शासकीय-अशासकीय विभागों, ग्राम भवनों में बडे ही उत्साह और देशप्रेम से ओतप्रोत माहोल में विजयी-विश्व तिरंगा फहराया गया तो वही बच्चो, को मिष्ठान वितरण कर आजादी की वर्षगाठ की खुशियां मनाई रहली नगर में नगरपालिका परिषद में उपाध्यक्ष सपना साहू ने तिरंगा फहराया जो वही जनपद मुख्यालय एवं मुख्य कार्यक्रम स्थल पर संजय दुबे जनपद अध्यक्ष ने ध्वज फहराया ।
मुख्यकार्यक्रम स्थल कृषक स्टेडियम में स्कूली छात्र-छात्राओं ने अपना देश भक्ति से प्रेरित कार्यक्रम प्रस्तुत किये।मुख्यकार्यक्रम में जनपद अध्यक्ष द्वारा शाल श्रीफल से शहीद आविद खान के माता-पिता, मीसाबंदी परषोत्तम लाल तिवारी, को सम्मानित किया गया। नगर मे न्यायालय मे न्यायाधीश ए.एन जोशी ,महाविघालय में प्राचार्य सुनीता दीवान ,कृषि स्कूल में आर.पी.उपाध्याय ने,जेल में अनुविभागीय अधिकारी ,तहसील में तहसीलदार ,थाने में आर.ए चौरहा थाना प्रभारी ,लोक सेवा में संचालक संजय नायक ,जिला सहकारी बेंैक में अध्यक्ष अरुण पाठक, सरस्वती शिशु मंदि स्कूल में मनीष भट्ट ने, छात्रावास अधीक्षिका रीता मैकलिन, समनापुर पंचायत में संरपंच कोैशल कुर्मी ने रमखिरिया में सरपंच रुपेश सिंह ठाकुर ने,पटनाककरी उचित मूल्य की दुकान में संतोष रोहित ने,ध्वजारोहण किया।


 निजी स्कूलों की मनमानी के खिलाफ  सत्याग्रह आज से
सागर।
सागर विकास नागरिक मंडल की उपसमिति अभिभावक एवं छात्रहित संरक्षण समिति निजी स्कूलों की मनमानी और फीस वृद्धि के खिलाफ आज से अनिश्चितकालीन उपवास शुरू करेगी । समिति के अध्यक्ष डॉ धर्णेंद्र जैन, योगी महेश तिवारी सहित कुछ अन्य लोग भी अन्न त्याग कर मांगों को पूरा करने का जिला प्रशासन के सामने सत्याग्रह करेंगे । समिति के राहुल समेले ने कहा कि अभिभावक परेशान है और निजी स्कूल 60 से 65 फीसदी फीस बढ़ा चुके है और वे नियम होने के बाद भी ये बढ़ी हुई फीस कम नहीं कर रहे । यहां तक ही नहीं निजी स्कूल कलेक्टर के आदेश की भी धज्जियां उड़ा रहे हैं । ऐसे में मंडल ने अपनी सात सूत्रीय मांगों के साथ उपवास शुरू किया है। ये उपवास तब तक चलेगा जब तक कि प्रशासन मांगे मान नहीं लेता। सागर विकास नागरिक मंडल और उसकी उपसमिति अभिभावक एवं छात्रहित संरक्षण समिति सागर के सभी लोगों से अपील करती है कि निजी स्कूलों पर लगाम लगाने और उनके नियम अनुसार संचालन के लिए आंदोलन में शामिल होकर सहयोग करें