जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में संबोधन
बंडा।
वीरागंना रानी अवंती बाई लोधी ने अपनी 26 वर्ष की आयु में भारत की आजादी के प्रथम आंदोलन में अपने प्राण न्यौछावर करके अपने लहू से आजादी की अमर ज्योति प्रचंड करने वाली भारत की प्रथम क्रातिकारी रानी थी आज का समय बदल गया है समाज को संगठित होना पडेगा संगठित तभी होगे जब समाज में शराब का सेवन बंद होगा वर्तमान समय में लोधी समाज आगे बढा है अब थोडा जो लोग भटक गए है उन्हे रास्ता दिखाने की जरूरत है। उक्त बात दमोह पूर्व सांसद शिवराज सिंह लोधी ने वीरागंना रानी अवंती बाई लोधी जी की जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में बंडा कृषि उपज मंडी प्रागण में कही । कार्यक्रम के प्रारंभ अवसर पर वीरांगना रानी अवंतीबाई लोधी जी की प्रतिमा पर दीपप्रज्वलित एवं माल्यार्पण किया। उन्होने आगे कहा कि सरकार ने शिक्षा के क्षेत्र में कई योजनाएं संचालित की है। जिसका पूरा लाभ हम सभी को लेना चाहिए हमेषा एक लक्ष्य बनाकर चले कि जिन्दगी में क्या करना है लक्ष्य साथ रहेगा तो सफलता जरूर मिलेगी ।
फिल्म अभिनेता महेन्द्र सिंह लोधी ने कहाकि समाज के लोग गरीब होने के कारण हमेषा यह सोचते है कि हम कुछ कर नही सकते लेकिन वह यह भूल जाते है कि गरीब आदमी ही आगे बढता है आज मे फिल्मी डायरेक्टर  बना मै भी एक किसान का बेटा हूं एक आदमी के अंदर एक हुनर छिपा रहता है लेकिन वह अपना हुनर निखार नही पाते जिससे गरीब आदमी पीछे रह जाता है और उनके अंदर का आत्मविश्वास मार दिया जाता है।  तरवरसिंह बंटू भैया जिला पंचायत सदस्य ने कहाकि अवंती बाई लोधी ने सभी वर्गो और देश के लिए प्राणों की आहुति दी थी आज हम भी संकल्प ले कि लोधी समाज के द्धारा किसी अन्य वर्ग के व्यक्ति को हानि नही पहुंचे।


इंजी सुरेन्द्र सिंह लोधी
वीरागना रानी अवंती बाई ने हमेशा शास्त्र ज्ञान एवं शस्त्र ज्ञान का पाठ पडा था तभी उन्होने अपनी 26 वर्ष की उम्र में आवश्यकता पढने पर तलवार उठाई होगी ऐसे ही जब किसान का बेटा अपनी खून पसीना बहाकर मैदान में आता है तब उसे हमेशा सफलता ही मिलती है जो लोग मेहनत करके अपनी जिंदगी में आगे बढते है तो कुछ लोग उसे गिराने की बहुत कोशिश करते है। समाज का लोग अगर मेहनत करके आगे बढता है तो उसे बढने दीजिए । कार्यक्रम को संबोधित कु नविता लोधी प्रदेश प्रभारी भगतसिंह लोधी महेन्द्र सिंह मंहूना बी.एल.लोधी शिक्षक लक्ष्मनसिंह जिला अध्यक्ष बाबूसिंह लोधी ने कार्यक्रम को संबोधित किया।


विघायक ने भी किया स्वागत्
वीरागंना रानी अवंती बाई लोधी जी की जयंती पर लोधी समाज के हजारो कार्यकर्ता अपनी अपनी बाईक से भगवा झंडा लगाए नारे लगाते हुए एकत्रित होकर रैली को भव्य विशाल रैली बनाई इसी बीच विघायक हरवंश सिंह राठौर ने रैली झांकी का स्वागत् कर रैली में शामिल लोधी क्षत्रिय समाज के कार्यकर्ताओ का फूल मालाओ से स्वागत् किया । साथ ही अन्य समाज के लोगो द्धारा जगह जगह स्वागत् किया गया।


मेधावी छात्र -छात्राओं का किया सम्मान
वीरागंना रानी अवंती बाई लोधी जी की जयंती के अवसर पर लोधी क्षत्रिय समाज के बच्चो द्धारा 70 प्रतिशत से ज्यादा अंक प्राप्त करने वाले छात्र छात्राओ का स्वागत् कार्यक्रम में पधारे मुख्य अतिथि द्धारा मंच पर किया गया। कार्यक्रम का संचालन महेन्द्र सिंह रामबिहारी महदेले एवं आभार पुष्पेन्द्र सिंह लम्बरदार ने माना ।