उत्कृष्ट विद्यालय रायसेन में आयोजित होगी प्रतियोगिता
रायसेन।
प्रदेश में पर्यटन के प्रति स्कूली छात्र-छात्राओं को पर्यटक स्थलों की जानकारी के संबंध में जागरूकता लाने के लिए 'प्रश्नों के सही उत्तर बताओ-हिन्दुस्तान का दिल घूमकर आओÓ शीर्षक से पर्यटन संबंधी स्कूल क्विज प्रदेश के सभी जिलों में एक साथ 19 अगस्त को आयोजित की जाएगी। मध्यप्रदेश टूरिज्म बोर्ड द्वारा यह प्रतियोगिता जिला पर्यटन संवद्र्धन परिषद, जिला प्रशासन एवं स्कूल शिक्षा विभाग के समन्वय से की जा रही है।

पर्यटन के प्रति प्रदेश के पर्यटन स्थलों के प्रति स्कूली छात्र-छात्राओं में जानकारी के संबंध में जागरूकता लाने के लिए जिले में स्थित शासकीय एवं अशासकीय विद्यालयों के छात्र-छात्राओं के लिए आयोजित की जा रही क्विज प्रतियोगिता जिला पर्यटन संवर्धन परिषद के माध्यम से 19 अगस्त 2017 को शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय रायसेन में आयोजित की जाएगी। इसमें प्रत्येक विद्यालय से तीन सदस्यीय टीम का गठन किया जाएगा, जो कक्षा 9वीं से 12वीं कक्षा के छात्र-छात्राएं होंगे। यह क्विज प्रतियोगिता दो चरणों में आयोजित की जाएगी। प्रथम चरण में लिखित प्रतियोगिता आयोजित होगी, जिसमें 6 विजेता टीम को द्वितीण चरण में ऑडियो वीजुयल, मल्टीमीडिया साधन से क्विज में भाग लेने के लिए चयनित किया जाएगा।

यह जिला स्तरीय प्रतियोगिता 19 अगस्त को शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय रायसेन में प्रथम चरण में प्रात: 09 बजे से दोपहर 12 बजे तक लिखित प्रतियोगिता होगी। जिसमें 6 सर्वश्रेष्ठ टीम का चयन द्वितीण चरण के लिए किया जाएगा। दोपहर 02.30 बजे से शाम 05.30 बजे तक द्वितीय चरण में आडियो विजुअल राउन्ड की क्विज प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी। प्रतियोगिता स्थल पर तीनों प्रतिभागियों को प्रभारी शिक्षक के साथ स्वयं के साधन, संसाधन से प्रात: 08.30 बजे तक उपस्थित होना होगा।