वाराणसी के दो िवसीय दौरे पर पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को कहा कि काशी पीएम मोदी का संसदीय क्षेत्र होने के अलावा सनातन हिन्दू धर्म के आस्था का केन्द्र भी है. काशी विश्वनाथ को केन्द्र मानते हुए महामृत्युंजय महादेव, कालभैरव सहित नौ दुर्गा और नौ गौरी के मंदिरों का सर्किट के रूप में 'पावन पथ' बनाया जाएगा.

वहीं सीएम योगी ने वाराणसी के सर्किट हाउस में अधिकारियों के साथ विकास कार्यों एवं कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक कीइसके अलावा उन्होंने पावन पथ के मार्गों को अतिक्रमणमुक्त कराकर उसका सौंदर्यीकरण और लाइट सहित साफ-सफाई कराने का िर्देश िया. सीएम योगी ने कहा कि यहां लोग जाम के कारण आने से कतराते हैं. ऐसे में पावन पथ के रूप में यहां के प्रमुख मंदिरों का सर्किट तैयार कर पूरी तरह विकसि िया जाएगा, िससे श्रद्धालुओं को सुविधाएं मिलेगी.

 

उन्होंने कहा ि पीएम मोदी के आगामी दौरे से पहले 30 हजार स्ट्रीट एलईडी लाइटों को लगाने का कार्य पूरा हो जाएगा. वहीं भ्रष्ट अधिकारियों को अपनी आदतों में सुधार लाए जाने पर उन्होंने अफसोस जाहिर करते हुए कहा ि ऐसे भ्रष्ट अफसरों को िन्हित िया जाए, ताकि उन पर नकेल कसी जा सके.