पल्लेकेल: मध्यम तेका गेंदबाज जसप्रीत बुमराह(27 रन पर पांच विकेट) के करियर के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की बदौलत भारतीय क्रिकेट टीम ने श्रीलंकाई बल्लेबाजों को कुछ खास कमाल करने का मौका नहीं दिया और सीरीका के यहां रविवार को खेले जा रहे तीसरे वनडे मैच में मेजबान टीम को 217 के मामूली स्कोर पर नियंत्रित कर लिया। 217 रनों का पीछे करते हुए भारतीय टीम 3 विकेट गवाकर अब तक 61 रन बना पाई है। रोहित शर्मा अबी भी क्रीज पर माजूद। 

IND 61/3 (14.4 Ovs)

  CRR: 4.16  REQ: 4.44

तिरिमाने ने खेली अर्धशतकीय पारी  
श्रीलंकाई टीम की ओर से मध्य क्रम के बल्लेबाका लाहिरू तिरिमाने ने अकेले दम पर संघर्ष करते हुये 80 रनों की बड़ी अर्धशतकीय पारी खेली। भारत की ओर से गेंदबाज बुमराह ने कमाल का प्रदर्शन करते हुये 10 ओवरों में 2.70 के इकोनोमी रेट से केवल 27 रन देकर मेजबान टीम के सर्वाधिक पांच विकेट निकाले। हार्दिक पांड्या को 42 रन, अक्षर पटेल को 35 रन और केदार जाधव को 12 रन पर एक एक विकेट हाथ लगा। थिरिमाने और चांदीमल ने बड़े शाट खेलने के लिए पंड्या को चुना और इसमें सफल भी रहे। थिरिमाने ने इस तेज गेंदबाज पर दो जबकि चांदीमल ने एक चौका मारा।

थिरिमाने ने 25वें ओवर में पंड्या की गेंद पर एक रन के साथ टीम का स्कोर 100 रन तक पहुंचाया लेकिन इस तेज गेंदबाज की अगली शार्ट पिच गेंद को चांदीमल हवा में लहरा गए और डीप स्क्वायर लेग बाउंड्री पर बुमराह ने आसान कैच लपका। चांदीमल ने 71 गेंद की अपनी पारी में चार चौके मारे। थिरिमाने ने पंड्या पर चौका और फिर एक रन के साथ 69 गेंद में अपना 17वां अर्धशतक पूरा किया जो उनका भारत के खिलाफ लगातार तीसरा और कुल चौथा अर्धशतक है। उन्होंने लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल पर मिडविकेट के ऊपर से पारी का पहला छक्का जड़ा।