राष्ट्रीय खेल दिवस के मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भारतीय खिलाड़ियों को राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया. इसी मौके पर रिलायंस फाउंडेशन को राष्ट्रीय खेल प्रोत्साहन अवॉर्ड से सम्मानित किया गया.

रिलायंस फाउंडेशन की चेयरपर्सन और फाउंडर नीता अंबानी ने रिलायंस की तरफ से ये पुरस्कार स्वीकार किया. रिलायंस फाउंडेशन को खेल जगत में किए गए अच्छे कामों के लिए 'राष्ट्रीय खेल प्रोत्साहन अवॉर्ड' से सम्मानित किया गया.

इसी के साथ रिलायंस के नाम एक और उपलब्धि जुड़ गई. श्रीमती नीता अंबानी फुटबॉल स्पोर्ट्स डेवलपमेंट लिमिटेड (एफएसडीएल) की अध्यक्ष और संस्थापक हैं. एफएसडीएल, इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) और रिलायंस फाउंडेशन यूथ स्पोर्ट्स (आरएफवायएस) के संरक्षक हैं.

रिलायंस फाउंडेशन कई खेलों से जुड़ा है चाहे फुटबॉल हो, क्रिकेट या ओलिंपिक खेल. खासतौर पर फाउंडेशन ने ग्रासरूट लेवल पर खेलों को बढ़ावा देने के लिए काम किया है. रिलायंस फाउंडेशन 12 राज्यों के ग्रामीण क्षेत्रों में युवाओं को खेलों से जोड़ने के लिए हर साल खेल दिवस का आयोजन करते हैं. इससे ग्रमीण क्षेत्रों के युवाओं को अच्छे अवसर और प्रशिक्षण का मौका मिला है. रिलायंस फाउंडेशन को विकास के लिए खेल के क्षेत्र में योगदान के लिए 2017 का खेल प्रोत्साहन अवॉर्ड मिला है.

 

पिछले तीन सीज़न में आईएसएल दुनिया में सबसे ज़्यादा देखी गई लीग में से एक बन गया है और देश में फुटबॉल फैन्स को अपनी ओर खीचने में कामयाब रहा है. इस साल आईएसएल को एशियाई फुटबॉल परिसंघ (एएफसी) की मान्यता मिली है. जिससे उसे एएफसी कप के प्लेऑफ में खेलने का मौका मिलेगा.