हैंडिग्ले में इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में शाई होप ने दो रिकॉर्ड अपने नाम किए. होप हैंडिग्ले में टेस्ट के दोनों पारियों में शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए. उन्होंने पहली पारी में 147 रन और दूसरी पारी में नाबाद 118 रन की पारी खेली. इसी के साथ 17 साल बाद वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को उसी के घर में हराया.

वेस्टइंडीज के बल्लेबाज होप ने केलव दो शतक लगाए बल्कि अपनी टीम को जीत दिलाने में भी अहम भूमिका निभाई. मिडल ऑर्डर बल्लेबाज शाई होप ने पहली पारी में 23 चौकों की मदद से 253 गेंदों में 147 रन की पारी खेलने के साथ ही एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया.

शाई होप वेस्टइंडीज की तरफ से इंग्लैंड में एक दिन के खेल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए. बीते 22 सालों में वेस्टइंडीज की तरफ से शाई के अलावा ब्रायन लारा ने इंग्लैंड के खिलाफ एक दिन में 179 रन की पारी खेली थी. लारा ने ये पारी 1995 में खेली थी.

 

पहली पारी में ब्रेथवेट की 134 रन की शानदार पारी और शाई होप के 147 रन की बदौलत वेस्टइंडीज को 169 रनों की लीड हासिल हुई. इसके बाद इंग्लैंड की टीम ने 490 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया. लेकिन वेस्टइंडीज की दूसरी पारी में भी ब्रेथवेट की 95 रन की पारी और शाई होप की नाबाद शतकीय पारी (118 रन) ने टीम ने पांच विकेट से इंग्लैंड को हरा दिया. सीरीज में एक-एक की बराबरी कर ली.