फिल्म का नाम: अ जेंटलमैन

डायरेक्टर: राज डीके

स्टार कास्ट: सिद्धार्थ मल्होत्रा, जैकलीन फर्नांडिस, सुनील शेट्टी, दर्शन कुमार

अवधि: 2 घंटा 12 मिनट

सर्टिफिकेट: U/A

रेटिंग: 2 स्टार

राज और डीके डायरेक्टर की जोड़ी ने गो गोवा गॉन फिल्म बनायी थी, उसके बाद अब सिद्धार्थ मल्होत्रा के डबल रोल अवतार को लेकर एक बार फिर से ये जोड़ी आपके सामने अर्बन कहानी लेकर आई है. हालांकि सिद्धार्थ मल्होत्रा की कटरीना कैफ के साथ पिछली फिल्म बार बार देखो ने बॉक्स ऑफिस पर दर्शकों को निराश ही किया था. क्या यह फिल्म दर्शकों की आशाओं पर खरी उतर पाने में सक्षम होगी? आइये जानें, फिल्म रिव्यू में...

 

कहानी

यह कहानी गौरव (सिद्धार्थ मल्होत्रा) की है जो अमेरिका में एक मल्टीनेशनल कंपनी में काम करता है और उसका स्वभाव काफी सुन्दर सुशील टाइप का है. उसने अमेरिका में घर भी ले रखा है और बस अब उसे तलाश है एक वाइफ की. गौरव की दोस्त काव्या (जैकलीन फर्नांडिस) जो उसके साथ तो रहती है लेकिन उससे शांत स्वभाव के हिसाब से रिश्ता नहीं बनाना चाहती. कहानी में ट्विस्ट तब आता है जब ऋषि (सिद्धार्थ मल्होत्रा) की एंट्री होती है जो एक कर्नल (सुनील शेट्टी) के लिए काम करता है और अलग-अलग मिशन पर जाकर उसे अंजाम देता है. जब गौरव और ऋषि का सामना होता है तो ऐसी बातें सामने आती हैं जो फिल्म का रोमांच बनाएं रखता है. काव्या को ऋषि और गौरव में से कौन पसंद आता है, ये जानने के लिए आपको फिल्म देखनी पड़ेगी.

कमज़ोर कड़ियां

- बहुत ही हिली डुली कहानी है जो आगे बढ़ते हुए और भी कमजोर होती जाती है, स्क्रिप्ट पर काम किया जाना बहुत जरूरी था.

- एक जमाना था जब महेश भट्ट कहा करते थे कि वो फिल्मों में सेक्स बेचते हैं और वो चल भी जाया करती थी, लेकिन इस फिल्म में आपको कुछ इंटिमेट सीन देखने को मिलते हैं पर अभी जमाना बदल गया है. दर्शकों को कहानी ना मिले तो वो थिएटर जाना पसंद नहीं करते. कहानी और क्लाइमेक्स की मरम्मत की जानी चाहिए थी.

- साथ ही बीच-बीच में बहुत सारे ऐसे वाकये दिखाई देते हैं जिनकी एडिटिंग की जाती तो फिल्म और क्रिस्प देती.

क्यों देख सकते हैं

- सिद्धार्थ मल्होत्रा का अभिनय फिल्म दर फिल्म और बेहतर होता आ रहा है जिसको आप इस फिल्म में भी महसूस कर सकते हैं. जैकलीन फर्नांडिस शायद अपने किरदार को निभाने के अप्रोच पर ध्यान नहीं दे रही हैं और यही कारण है की उनका किरदार अलग से निकलकर सामने नहीं आ पाता है.

- दर्शन कुमार और सुनील शेट्टी का काम अच्छा है. साथ ही फिल्म में एक्शन की कोरियोग्राफी जबरदस्त है और इसको शूट करने का तरीका भी बेहतरीन है.

बॉक्स ऑफिस

प्रमोशन और प्रोडक्शन कॉस्ट को मिलाकर फिल्म का बजट लगभग 60 करोड़ बताया जा रहा है और खबर है कि फिल्म लगभग 2000 स्क्रीन्स में रिलीज की जायेगी. देखना बेहद खास होगा की बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म को कितना बड़ा वीकेंड मिल पायेगा और वही इसकी सफलता को निर्धारित करेगा.