मधुबाला की सुंदरता , माधुरी की शोखियां

मुंबई .  बाॅलीवुड में नई दीवा पियु जाना के चर्चे हैं. माॅडलिंग और अभिनय के क्षेत्र में इस ब्यूटी ने मोस्ट लविंग अभिनेत्री मधुबाला की याद दिला दी है तो कुछ पियु की तुलना माधुरी दीक्षित की शोखियों से कर रहे हैं. सेलिब्रिटी मेंटर्स का कहना है कि पियु में असीम संभावनाएं हैं। वह टेलीविजन और फिल्मी दुनिया में बड़ा नाम जरूर कमाएगी।

इधर, पियु का कहना है कि मधुबाला जी और माधुरी जी दोनों ही महान कलाकार हैं और उनकी अदायगी मुझे प्रेरणा देती है। मैं कर्म में विश्वास रखती हूं, अपने किरदार के लिए बहुत मेहनत करती हूं तो उसका अच्छा फल मिलता है। अपनी पहली बाॅलीवुड फिल्म सुजीत घोष की ‘‘मेरे सांई राम’’ में पियु ने एक्टिंग से हैरान कर दिया था। म्यूजिक एलबम और टीवी सीरियल्स में भी पियु सराही जा रही हैं। पियु जाना ने दूरदर्शन पर ‘‘मैं कुछ भी कर सकती हूं’’ और ‘‘मंदा हर युग में ’’ अपने मुख्य किरदार से नई उंचाइयां पाई हैं। साथ ही लाइफ ओके चैनल के सीरियल ‘‘गुलाम’’ में उनका प्राइम रोल है।

सबसे अधिक चर्चा व्हिसलिंग वुड्स की बंगाली फिल्म " चोखेर बाली " में मुख्य किरदार बिनोदनी को लेकर हो रही है। यह फिल्म भारत रत्न महाकवि रवींद्र नाथ टैगोर के महान नाॅवेल पर आधारित है। इसी कथानक पर पहले भी रितुपर्णो घोष फिल्म बना चुके हैं जिसमें बिनोदनी का किरदार ऐश्वर्या राय ने निभाया था। पियु का कहना है कि बोल्ड किरदार निभाते समय मैं कैरेक्टर को पूरी तरह जी लेना चाहती हूं।

उन्होंने बताया कि आने वाले दिनों में एक बड़ा ब्रांड अपने पब्लिसिटी फेस के लिए उन्हें चुन चुका है। वे आधिकारिक रूप से उसके कैलेंडर पर आएंगीं। उन्होंने कहा कि ग्लैमर वर्ल्ड के अलावा वे समाज सेवा के क्षेत्र में काम करना चाहती हैं और इसके लिए बाकायदा एनजीओ आदि में वे योगदान देती रहती हैं।