भारत और श्रीलंका के बीच गुरुवार को चौथा वनडे खेला गया. मैच में टीम इंडिया ने श्रीलंका को 168 रन से मात दी. पांच मैचों की वनडे सीरीज़ में अब भारत 4-0 से बढ़त बनाए हुए है.  भारतीय कप्तान विराट कोहली को उनकी तूफानी पारी के लिए मैन ऑफ दी मैच चुना गया.

श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी की. भारतीय टीम ने तेज़ी से बल्लेबाज़ी करते हुए 50ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 375 रन बनाए. हालांकि धोनी अपने 300वें मैच में फिफ्टी बनाने से एक रन से चूक गए. जवाब में श्रीलंका 42.4 ओवर में 207 रन पर ऑलआउट हो गई. श्रीलंका, भारत से अब तक के सबसे बड़े अंतर 168 रन से हारी. श्रीलंका की तरफ से एंजेलो मैथ्यूज़ ने 70 जबकि मिलिंदा सिरीवर्दना ने 39 रन की पारी खेली.

भारतीय गेंदबाज़ों की बात की जाए तो जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या और कुलदीप यादव ने दो-दो विकेट झटके. शरदुल ठाकुर और अक्षर पटेल को एक-एक विकेट मिला जबकि दो बल्लेबाज़ रनआउट हुए.

आज के मैच में भारत की तरफ से शरदुल ठाकुर ने डेब्यू किया. उनके साथ कुलदीप यादव और मनीष पांडे को भी मौका दिया गया. युज़वेंद्र चहल, जाधव और भुवनेश्वर को चौथा के लिए प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया

पूर्व कप्तान धोनी ने अपना 300वां वनडे मैच खेला. वनडे क्रिकेट में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फिनिशरों में से एक धोनी से अधिक वनडे सिर्फ सचिन तेंदुलकर ( 463) , राहुल द्रविड़ (344) , मोहम्मद अजहरूद्दीन (334) , सौरव गांगुली (311) और युवराज सिंह (304) ने खेले हैं.