जयपुर। राजस्थान के जैसलमेर में स्थित लोकदेवता बाबा रामदेव के दर्शन को पूरी दुनिया से लोग आते है। इनमें इस बार अमेरिका की तीन छात्राएं भी शामिल है। उन्होंने इंटरनेट पर बाबा रामदेव और उनके मेले के बारे में जानकारी मिली और वे यहां दर्शन करने आ पहुंचीं। उन्होंने रामदेवरा पहुंचकर बाबा की समाधि के दर्शन कर पूजा अर्चना की।

गौरतलब है कि बाबा रामदेव का मेला राजस्थान का सबसे बड़ा लोकमेला है। पिछले 15 दिन में यहां करीब 40 लाख लोग दर्शन कर चुके है। शुक्रवार को बाबा रामदेव जयंती पर यह मेला अपने पूरे परवान पर है।

अमेरिका के अटलांटा, एरिजोना व न्यूयॉर्क में रहकर पढ़ाई कर रही एलिसी, टेरेसा और इजी ने बताया कि इंटरनेट पर उन्हें जानकारी मिली की राजस्थान के जैसलमेर शहर में बाबा रामदेव का मेला चल रहा है जिसमे सभी धर्मों के लाखों लोग शिरकत करते हैं। यहां भारत की विविधता में एकता की झलक देखने को मिलती है। इसे देख कर उन्हे यहां आने की इच्छा हुई और वे यहां आ पहुंची।

बाबा के दर्शन करके उत्साहित तीनों छात्राओं ने बताया कि अमेरिका जाकर भी प्रतिदिन बाबा की प्रतिमा की पूजा करेंगी इसलिए मेला मैदान से उन्होंने पूजा सामग्री की खरीददारी भी की।