सिलवानी में संचालित हो रही गौशाला में अनियमितताओं का मामला
सिलवानी।
सिलवानी में संचालित सर्वोदय दयोदय पशु संरक्षण केन्द्र में पिछले 6 माह में चार सौ से अधिक गाय एवं बछड़ों की मौत के मामले में लोक निर्माण मंत्री ठाकुर रामपाल सिंह राजपूत ने गौशाला की विस्तृत जांच करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर म.प्र  गौपालन एंव पशुधन संवर्धन बोर्ड के अध्यक्ष स्वामी अखिलेश्वरानंद गिरि  भी उपस्थित थे। पीडब्लूडी मंत्री गौशाला की उच्च स्तरीय जांच कराने के निर्देश उपसंचालक को दिए। उन्होंने जांच दल में पत्रकारों एवं हिन्दू उत्सव समिति को सम्मिलित किये जाने के भी निर्देश  एसडीएम अनिल जैन को दिए। मृत गौवंश को चमड़ा हड्डी नीलामी के ठेके को तत्काल निरस्त करने के निर्देश दिए।
 जांच में पिछले चार माह में कितने गाय एवं बछड़ो की मौत हुई, गौशाला की क्षमता, इलाज एवं पोस्टमार्टम, चारा पानी आदि बिन्दुओं की जांच की जाएगी। वही मृत गौवंश को जमीन में खोदकर गड़ाने एवं नमक डालकर खाद बनाने की प्रक्रिया अपनाने जिससे पर्यावरण प्रदूषित न हो एंव गौषाला में व्यवस्था सुधार के सबंध में बीमार पशुओं का  गौशाला में अलग वार्ड एंव छोटे -छोटे बछड़़ों का भी अलग -अलग वार्ड बनाने के निर्देश दिए।

विवाहिता ने लगाई फांसी
रायसेन।
थाना कोतवाली के तहत शहर के पटेल नगर क्षेत्र में गुरुवार की रात करीब आठ बजे 25 वर्षीय महिला ने घर में तौलिया से छत के पंखे के हुुक से फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली है। प्राप्त जानकारी के अनुसार गुरुवार की रात करीबन 8 बजे शगुन मैरिज गार्डन के पीछे पटेल नगर में अण्डोल निवासी संतोष धाकड़ की पत्नी 25 वर्षीय मालती बाई धाकड़ ने घर में फांसी लगा ली। बताया गया कि महिला के पास से सोसाईट नोट बरामद हुआ है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। मालती का विवाह विदिशा निवासी संतोष से हुआ था, उसकी दो छोटी.छोटी पुत्रियां भी हैं।