लखनऊ। नरेंद्र मोदी मंत्रिमंडल से इस्तीफा देने वाले लघु तथा सूक्ष्म उद्योग मंत्री कलराज मिश्र ने साफ किया है कि उन्होंने उम्र अधिक होने के कारण मंत्रिमंडल से अपना इस्तीफा दिया है। उम्र 75 वर्ष होने के कारण इस्तीफा दिया है, उनके मंत्रालय के प्रदर्शन पर तो कोई सवाल नहीं उठा सकता।

मंत्रिमंडल से इस्तीफा देने के बाद कलराज मिश्रा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मेरी बात हुई थी। मैंने अपनी उम्र के 75 वर्ष पूरे कर लिए थे और अभी मैं 77 साल में हूं। लिहाजा मैंने इस्तीफा दे दिया।

उन्होंने आगे कहा कि मेरे परफॉर्मेंस को कोई चैलेंज नहीं कर सकता। कई बड़ी-बड़ी योजनाएं मेरे कार्यकाल में बनीं। लाखों लोग इससे लाभांवित हुए हैं और मेरे काम की तारीफ खुद देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की थी। मैं किसी से खफा नहीं हूं। मैं तो बहुत खुश हूं और आगे भी इसी तरीके से रहूंगा। उन्होंने आगे कहा कि फिलहाल मैं अभी सांसद हूं लेकिन आने वाले दिनों में पार्टी जो भी रोल मुझे देगी उसे अदा करुंगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल अपनी मंत्रिपरिषद में फेरबदल करेंगे। इसमें कुछ सहयोगी दलों समेत कुछ नये चहरे शामिल हो सकते हैं। मई 2014 में मोदी सरकार के केंद्र में सत्ता संभालने के बाद यह मंत्रिमंडल में तीसरा फेरबदल होगा।

कल दिन में करीब दस बजे राष्ट्रपति भवन में शपथ ग्रहण समारोह की  तैयारी शुरु हो गई है। मंत्रिमंडल में होने वाले फेरबदल से पहले चार मंत्री राजीव प्रताप रुडी, संजीव कुमार बालियान, फग्गन सिंह कुलस्ते और महेंद्र नाथ पांडे इस्तीफा दे चुके हैं।