आपको जानकर हैरानी होगी लेकिन यह सच है कि दुनियाभर में लोगों की सेक्स में दिलचस्पी घटती जा रही है। एक डेटा के मुताबिक करीब 4 करोड़ लोग ऐसे हैं जो शादी करने के बावजूद सेक्स नहीं करते हैं। आगे की तस्वीरों में जानें कि आखिर किन वजहों से लोग सेक्स नहीं करते और इस समस्या का हल क्या है...
 
थकावट की वजह से शक्तिहीन महसूस करना
जब आप ऑफिस में एक लंबे और थकान से भरे दिन के बाद घर वापस आते हैं तो आपके दिमाग में जो आखिरी चीज चल रही होती है वह है सेक्स। उस वक्त आपके शरीर के साथ ही दिमाग को भी सिर्फ आराम चाहिए जो सोने से मिल सकता है। इसलिए ज्यादातर लोग बिस्तर पर पड़ते ही सो जाते हैं।
 
थकान का समाधान
जरूरी नहीं कि सेक्स रात में ही किया जाए। आप सुबह उठते के साथ सबसे पहले पार्टनर के साथ इंटीमेट हो सकते हैं। या फिर कोई ऐसा वक्त जो आप दोनों को सूट करे।
 
स्ट्रेस या तनाव
एक शादीशुदा कपल की जिंदगी में तनाव सबसे बड़ी रूकावट के तौर पर काम करता है। यह सेक्स के प्रति आपकी कामेच्छा को कम कर देता है। ऐसे में जब कोई आपको छूता है तो आपको घबराहट और चिड़चिड़ापन महसूस होता है।
 
स्ट्रेस से पाएं छुटकारा
स्ट्रेस दूर करने का सबसे अच्छा उपाय है कपल मसाज। आप चाहें तो घर पर ही एक दूसरे को मसाज दे सकते हैं या फिर किसी स्पा में जाकर कपल मसाज का सेशन ले सकते हैं। मसाज के बाद ब्लड फ्लो बढ़ने से आपका तनाव कम होगा और आप अच्छा महसूस करेंगे जिससे सेक्स में भी आपकी रूचि बढ़ेगी।