कई बार यह देखने को मिलता है कि कोई रिश्ता जो लंबे समय से चला आ रहा हो वह नीरस और उबाऊ बन जाता है और इसका सीधा असर कपल की सेक्स लाइफ पर पड़ता है। ऐसे में अगर आप भी इस बात को महसूस कर रही हैं कि आपकी सेक्स लाइफ बोरिंग हो गई है और उसमें पहले जैसा मजा नहीं रहा तो आगे की तस्वीरों में पढ़ें कि इसके लिए आपको क्या करना चाहिए...
 
भड़काऊ ड्रेस पहनें
हो सकता है कि आप हॉट ड्रेस पहनने में कंफर्टेबल महसूस न करती हों। लेकिन कभी-कभार अपने पार्टनर को खुश करने के लिए आप चाहें तो बेडरूम में इस तरह की भड़काऊ ड्रेस पहन सकती हैं। सिर्फ इसलिए कि आप लंबे समय से अपने पार्टनर के साथ रह रही हैं इसका मतलब यह नहीं कि आपको सेक्सी दिखना बंद कर देना चाहिए।
 
पार्टनर को करें सरप्राइज
पहले से प्लान और तैयारी के साथ सेक्स तो आपने कई बार किया होगा लेकिन कभी-कभार अपने स्वभाव से कुछ अलग कर अचानक पार्टनर को सरप्राइज दें। उन्हें भी आपका यह इशारा जरूर अच्छा लगेगा। आप चाहें तो पार्टनर को अचानक किस कर लें या काउच पर ही अपना वाइल्ड साइड दिखाएं।
 
साथ में न्यूड सोने के कई फायदे
हाल ही में हुई एक स्टडी में यह बात सामने आयी है कि अगर आप रात में बेड पर अपने पार्टनर के साथ न्यूड होकर सोते हैं तो आपका रिलेशन अपने पार्टनर के साथ और बेहतर बनता है। शादी के बाद हर रात अगर आप ऐसा करते हैं, तो आपको नॉर्मल दिनों की तुलना में अपने पार्टनर से ज्यादा प्यार महसूस होने लगेगा। कपड़े पहनकर सोने वाले कपल की तुलना में न्यूड सोने वाले कपल ज्यादा खुशहाल जीवन बिताते हैं।
 
अपनी इच्छाओं को व्यक्त करें
सेक्स करने के साथ ही इसके बारे में बात भी करें। अपनी कामोत्तेजना, फैंटसी और अडवेंचर के बारे में पार्टनर से बात करें। खासतौर पर पार्टनर से उसके बारे में बात करें जो चीज आपकी सेक्स लाइफ से गायब हो गई है।
 
सेक्स का टाइम फिक्स करें
हो सकता है आपको सुनने में यह अजीब लगे लेकिन अपने बाकी कामों की ही तरह सेक्स का भी एक फिक्स्ड शेड्यूल बनाएं और उसे फॉलो करने की कोशिश करें।
 
इसके साथ ह्यूमर भी जोड़ें
सेक्स लाइफ को सीरियस बनाने की बजाए इसमें कुछ ह्यूमर ऐड करें। आप सेक्स को जितनी मस्ती के साथ इन्जॉय करेंगे, उतना ही आपको बार-बार मन करेगा उसे करने का।
 
एक दूसरे को मसाज करें
सेक्स के बाद तुरंत चादर तानकर सो जाने की बजाए दोनों पार्टनर एक दूसरे को आरामदायक मसाज दें। लाइट्स ऑन करने की बजाए मंद रोशनी में ही सेक्सी म्यूजिक लगाएं, सुगंधित कैंडल्स जलाएं और एक दूसरे को बॉडी मसाज दें। इससे न सिर्फ आपकी थकान दूर होगी बल्कि पार्टनर के साथ नजदीकियां भी बढ़ेगी।