राजस्थान यूनिवर्सिटी के छात्रसंघ चुनाव परिणाम सोमवार को घोषित किए जाएंगे. यूनिवर्सिटी के अध्यक्ष पद पर एनएसयूआई और एबीवीपी दोनों छात्र संगठनों पर बागी प्रत्याशी हावी नजर आ रहा है. छात्र राजनीति में प्रदेश के सबसे बड़े चुनाव में जीत-हार के नतीजे शाम तक सबके सामने होंगे.

चुनाव मतगणना दोपहर 1 बजे शुरू होगी और इसके लिए तैयारियां पूरी कर ली गई है. यूनिवर्सिटी कैंपस और संघटक कॉलेजों के आसपास नतीजों को देखते हुए विशेष सुरक्षा व्यवस्था की गई है. पुलिस जाब्ता तैनात किया गया है.

प्रदेश के 224 कॉलेजों और 14 विश्वविद्यालयों की मतगणना दोपहर एक बजे बाद शुरू हो जाएगी, जिसकी तैयारियां सभी शिक्षण संस्थाओं ने पूरी कर ली हैं. राज्य के सबसे बड़े राजस्थान विश्वविद्यालय में भी मतगणना के लिए खास बंदोबस्त किए हैं. आरयू के मानवीकी पीठ में अपैक्स पदों की मतगणना का कार्य होगा. इसके लिए मतपेटियां डीएसडब्लू कार्यालय से दोपहर 12 बजे लाई जाएंगी.

पिछले महीने 28 तारीख को राजस्थान यूनिवर्सिटी छात्रसंघ चुनाव के लिए मतदान हुआ था. पूर्व में मतदान के दिन ही नतीजों की घोषणा की जाती रही है लेकिन यह पहला मौका है जब वोटिंग के 7 दिन बाद नतीजों की घोषणा की जा रही है.