फर्रूखाबाद: कांग्रेस के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष एवं सिने स्टार राजबब्बर ने कहा है कि भाजपा सरकार राज्य को रोगी बनाने पर तुली हुई है। बब्बर डॉ. राममनोहर लोहिया राजकीय संयुक्त चिकित्सालय में पिछले एक माह में 49 नवजात शिशुओं के मृत्यु के मामले में जानकारी करने के लिए एनएससीयू वार्ड एवं चिकित्सकों से भेंट करने के बाद संवादाताओं से बात कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बच्चों की मौत के बाद भी व्यवस्थाओं को ठीक नहीं कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि लोहिया अस्पताल में आसपास के 5 जिलों के गरीब अपने बच्चों को लेकर आते हैं लेकिन उत्तर प्रदेश सरकार ने ऐसे हालात पैदा कर दिए हैं कि उन्हें चिकित्सकों के अभाव और दवाईयों की कमी से समुचित चिकित्सा सुविधा नहीं मिल पाती। उन्होंने कहा कि डॉ. राममनोहर लोहिया अस्पताल में पर्याप्त डॉक्टर नहीं हैं।

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष ने वायदा किया कि उनकी पार्टी फर्रूखाबाद के डॉ. राममनोहर लोहिया अस्पताल में मृत नवजात शिशुओं के परिवारीजनों को न्याय दिलाएगी। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि प्रदेश सरकार गोरखपुर में बच्चों के मामले को लेकर डॉक्टरों को सस्पेंड कर रही है और फर्रूखाबाद के डॉक्टरों को सस्पेंड करने की तैयारी कर रही है। ऐसे में सरकार पहले यह बताए कि अस्पताल में शिशुओं को बचाना है या अपने अधिकारियों और मंत्रियों को।