कोलंबो: भारत के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल और चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने शानदार गेंदबाजी करते हुए मेजबान श्रीलंका पर एकमात्र टी 20 मैच में बुधवार को ब्रेक लगा दिया जिससे मेजबान टीम सात विकेट पर 170 रन बना सकी। चहल ने चार ओवर में 43 रन देकर तीन विकेट लिए जबकि कुलदीप ने ज्यादा कंजूसी के साथ गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में मात्र 19 रन देकर दो विकेट हासिल किये। तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने चार ओवर में 36 रन पर एक विकेट और जसप्रीत बुमराह ने चार ओवर में 38 रन पर एक विकेट लिया।  

श्रीलंका की तरफ से दिलशान मुनावीरा ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए टी 20 में अपना पहला अर्धशतक ठोका। मुनावीरा ने मात्र 29 गेंदों में ताबड़तोड़ अंदाज में पांच चौके और चार छक्के ठोके। मुनावीरा का विकेट भी ऐसे ही अंदाज में गिरा। मुनावीरा ने कुलदीप की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने की कोशिश की लेकिन उनके हाथ से बल्ला छूट गया और वह बोल्ड हो गए। मुनावीरा ने एक छोर संभलकर मेजबान टीम को चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाने की कोशिश की लेकिन उनका विकेट 99 के स्कोर पर गिर गया। इसके बाद अशान प्रियंजन ने मोर्चा संभाल कर खेलते हुए नाबाद 40 रन बनाकर टीम के स्कोर को आगे बढ़ाये रखा। 

तिषारा परेरा ने 11, सीकुगे प्रसन्ना ने 11 और नौवें नंबर के बल्लेबाज इसुरू उडाना ने नाबाद 19 रन बनाकर श्रीलंका को 170 तक पहुंचा दिया। प्रियंजन और उडाना ने आठवें विकेट की अविजित साझेदारी में 20 गेंदों में 36 रन जोड़े। श्रीलंका ने आखिरी चार ओवर में 43 रन बटोरे। प्रियंजन ने 40 गेंदों की पारी में एक चौका और दो छक्के लगाए जबकि उडाना ने 10 गेंदों में दो चौके और एक छक्का लगाया। ओपनर निरोशन डिकवेला ने 17 रन बनाये।