मध्य प्रदेश के पन्ना जिले में लोकायुक्त पुलिस ने एक पटवारी को किसान से डेढ़ हजार रुपए रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. जमीन के सीमांकन के एवज में किसान ने रिश्वत की डिमांड की थी.

लोकायुक्त पुलिस के अनुसार, किसान ज्योति प्रकाश की शिकायत के आधार पर कार्रवाई करते हुए पटवारी अवधलाल साकेत को रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया गया. किसान ने अपनी शिकायत में कहा था कि गुनोर तहसील में उसकी जमीन का सीमांकन का काम पटवारी साकते के पास पेंडिंग था.

पटवारी सीमांकन करने के एवज में दो हजार रुपए की रिश्वत मांग रहा था. रिश्वत राशि दो किश्तों में देने की बात तय हुई थी. पहली किश्त में 1500 रुपए का सौदा तय होने के बाद किसान ने लोकायुक्त पुलिस को शिकायत कर दी.

सागर लोकायुक्त पुलिस ने शिकायत की तस्दीक होने के बाद रिश्वत मांगने वाले पटवारी को पकड़ने के लिए एक विशेष टीम का गठन किया. इस टीम ने बुधवार दोपहर पटवारी को रिश्वत लेते हुए धर दबोचा.

लोकायुक्त पुलिस ने पटवारी के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम की धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया है. कार्रवाई पूरी होने के बाद लोकायुक्त पुलिस ने पटवारी को निजी मुचलके पर रिहा कर दिया.