मध्य प्रदेश के सतना जिले के चित्रकूट में होने वाले विधान सभा उप चुनाव और प्रदेश में 2018 में होने वाले विधान सभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा ने इसकी तैयारी अभी से शुरू कर दी है.
इसी सिलसिले में क्रेंदीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर सतना प्रवास हैं. चित्रकूट में नरेंद्र सिंह तोमर भाजपा किसान मोर्चा के कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे. वहीं नागौद विधान कसबे भी बृहद कार्यकर्ता सम्मेलन को भी संबोधित करेंगे.

प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शनिवार को दो दिवसीय प्रवास पर चित्रकूट पहुचेंगे और रविवार सुबह दस बजे से कई स्थानीय कार्यक्रम में शरीक होंगे और किसान सम्मेलन को संबोधित करेंगे.

अभी प्रदेश में विधान सभा चुनाव को एक वर्ष बचा है मगर सत्ता रूढ़ दल अभी से चुनाव के तैयारी में पूरी तरह जुट चुका है. शनिवार शाम साढ़े तीन बजे प्रदेश के मुख्यमंन्त्री शिवराज सिंह चौहान चित्रकूट पहुचेंगे. शाम को कामता नाथ जी की संध्या आरती में शामिल होंगे. इसके बाद रात्रि बिश्राम आरोग्य धान में होगा.

दस सितम्बर की सुबह कामता नाथ की पाँच किलोमीटर की पैदल परिक्रमा पत्नी साधना सिंह के साथ करेंगें. इसके बाद ग्यारह बजे किसान सम्मेलन में भाग लेंगे. क्रेंदीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के इन कार्यक्रमों के लिए सुरक्षा की चाक चौबंद व्यवस्था की गई है.

चित्रकूट में पुलिस के लगभग सात सौ जवान तैनात किए गए हैं वहीं नौ कार्यपालिक मजिस्टेट की ड्यूटी लगाई गई है.
इस पूरे कार्यक्रम में नरेंद्र सिंह तोमर और शिवराज सिंह चौहान का आमना सामना नही होगा. दोनों नेताओं के कार्यक्रम अलग अलग हैं. मुख्य मंत्री की पत्नी शनिवार को रेवांचल से मैहर पहुचेगी और माँ शारदा दर्शन के बाद सड़क मार्ग से चित्रकूट जहां शाम को मुख्यमंत्री के साथ संध्या आरती में शरीक होंगीं