अब 'मन की बात' कांग्रेस में भी शुरू हो गई है. कांग्रेस के छत्‍तीसगढ़ प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया ने राजधानी रायपुर में शनिवार को सभी  कांग्रेसी विधायकों से एक-एक कर मन की बात सुनी और अपनी बात कही भी. यह सिलसिला तकरीबन 5 घंटों तक चला. पुनिया किसी भी मुद्दे को छोड़ने के मूड में दिख नहीं रहे हैं.

इतना ही नहीं, सभी विधायकों से उनके क्षेत्र में संगठन को मजबूत करने पर भी चर्चा हुई. भाजपा सरकार को घेरने का रोडमैप भी तैयार किया गया है. सभी विधायकों और वरिष्ठ कांग्रेसी नेताओं से प्रमुख 8 बिन्दुओं पर वन टू वन चर्चा हुई है.

छत्‍तीसगढ़ विधानासभा में नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव ने इस संबंध में मीडिया से चर्चा में बताया कि विधायकों से 8 विशिष्‍ट मुद्दों पर चर्चा की गई. इन आठ बिंदुओं में प्रमुख रूप से यह शामिल थे- आपने चार साल में क्‍या किया, आपका अनुभव कैसा रहा, कौन-कौन से इशूज़ सामने आए, वर्तमान इशूज़ क्‍या हैं, आगे कैसी परिस्थितियां बनेंगी. इसके साथ ही किसानों की स्थिति, वन सत्‍याग्रह व जल सत्‍याग्रह और ट्रेनिंग प्रोग्राम को लेकर भी विधायकों से चर्चा की गई.

पुनिया कांग्रेस के चेहरे को चमकाने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दे रहे हैं. पुनिया विधायकों के मन की बात को कितना टटोल पाए हैं. ये तो आने वाला समय ही बताएगा.