लखनऊः गुरुग्राम के रयान इंटरनेशनल स्कूल में प्रद्युम्न की हत्या को गम्भीरता से लेते हुए उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के जिला प्रशासन ने बच्चों की सुरक्षा के सभी कदम उठाने और स्कूल बस चालकों तथा परिचालकों के स्मार्टफोन इस्तेमाल करने पर प्रतिबंध लगाने के आदेश दिए हैं।

 लखनऊ के जिला विद्यालय निरीक्षक मुकेश कुमार सिंह ने बताया कि जिले के स्कूलों में बस चालकों तथा परिचालकों के ड्यूटी के समय स्मार्टफोन का इस्तेमाल करने पर पाबंदी लगायी गयी है, क्योंकि अक्सर ऐसी शिकायतें मिलती हैं कि वे बच्चों को स्मार्टफोन पर आपत्तिजनक एवं अश्लील चीजें दिखाते हैं।  

उन्होंने बताया कि स्कूलों से यह भी कहा गया है कि स्कूल बसों में कोई भी धारदार चीज ना लाई जाए। स्कूल प्रशासन तथा शिक्षा विभाग समय-समय पर इसकी जांच भी करेंगे।

ये आदेश गुरुग्राम में पिछले दिनों कक्षा दो के एक छात्र की स्कूल के शौचालय के अंदर गला काटकर हत्या किये जाने की सनसनीखेज वारदात के बाद जारी किया गया है। 

पुलिस ने इस मामले में एक स्कूल बस के परिचालक को गिरफ्तार किया था। खबरों के मुताबिक बच्चे ने उस परिचालक को शौचालय में अश्लील हरकत करते देख लिया था, जिसकी वजह से उसकी हत्या कर दी गयी।