कांग्रेस 90 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी, किसानों को बोनस कांग्रेस के दबाव में 
रायपुर।
  विगत 14 वर्षों से भाजपा सरकार द्वारा निरंकुश भ्रष्टाचार मंत्रियों और अधिकारियों द्वारा खुलेआम किया जा रहा है। प्रदेश में प्रशासन नाम की कोई चीज नहीं है। भाजपा ने जनविरोधी कार्य कर आम लोगों को छला है। संकल्प पत्र/घोषणा पत्र में किये गये वायदों को पूरा नहीं किया गया है। आदिवासियों का शोषण अनवरत जारी है।
यह बात छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी पीएल पुनिया ने प्रेस क्लब रायपुर में आयोजित प्रेस से मिलिए कार्यक्रम के दौरान कहीं। पुनिया ने कहा कि कांग्रेस का अपना इतिहास रहा है। आदिवासियों और कमजोर वर्गों के लिए किये गये सदकार्य के चलते आज भी आदिवासी प्रियदर्शिनी पूर्व प्रधानमंत्री स्व. श्रीमती इंदिरा गांधी को याद करते हैं। उन्होंने कहा कि किसानों को धान का समर्थन मूल्य 2100 रूपये एवं बोनस 300 रूपये कांग्रेस के दबाव के चलते भाजपा सरकार द्वारा दिया गया है।

कांग्रेस आगामी विधानसभा चुनाव में समस्त 90 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। उन्होंने कहा कि दो तिहाई किसानों को धान के समर्थन मूल्य से वंचित करना अनुचित है। कांग्रेस अनुसूचित जाति, पिछड़ा वर्ग एवं आदिवासियों के कल्याण के लिए सत्ता में आने के बाद पूर्ण शराब बंदी लागू करेगी। उन्होंने जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के संस्थापक एवं पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के इस दावे को काल्पिक बताया कि उनकी पार्टी चुनाव में बहुमत हासिल करेगी। नौकरशाहों के चलते जनकल्याण के फैसले नहीं हो पा रहे हैं।

भ्रष्टाचार एवं कानून व्यवस्था नाम की चीज प्रदेश में कहीं दिखाई नहीं देती। चुनाव में पुराने चेहरों को टिकट फिर से दिये जाने के प्रश्न पर पुनिया का जवाब था। समीक्षा बैठक आयोजित कर हाईकमान के निर्देश पर आगामी विधानसभा चुनाव में जीतने लायक चेहरों को ही टिकट दी जाएगी। पत्रकारवार्ता में राज्यसभा सदस्य श्रीमती छाया वर्मा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भूपेश बघेल, शहर अध्यक्ष विकास उपाध्याय एवं अन्य कांग्रेसी नेता मौजूद थे।