गुरुग्राम के रायन इंटरनेशनल स्कूल में छात्र की हत्या का मामला गर्माता जा रहा है. अपनी लापरवाही छिपाने में जुटे स्कूल प्रबंधन का एक और चेहरा सामने आया है. पिछले महीने स्कूल की फरीदाबाद शाखा में पढ़ने वाले एक छात्र को चेयरमैन एएफ पिंटो ने सस्पेंड कर दिया था, उस छात्र की गलती सिर्फ इतनी थी कि उसने चेयरमैन के गलत बर्ताव के खिलाफ आवाज उठाई थी.

पिछले महीने रायन इंटरनेशनल स्कूल फरीदाबाद के छात्रों ने फेसबुक पोस्ट के जरिए स्कूल प्रबंधन की निंदा की थी. इस पोस्ट के मुताबिक स्कूल में पढ़ने वाले छात्रों को डराया धमकाया जाता है.

पोस्ट के मुताबिक घटना 18 अगस्त की है. इस दिन चेयरमैन एएफ पिंटो का जन्मदिन था. चेयरमैन के जन्मदिन के मौके पर स्कूल में स्पेशल एसेंबली का आयोजन किया गया था जिसमें एक छात्रा स्टेज पर परफॉर्म कर रही थी. छात्रा को बीच में ही रोक दिया गया क्योंकि चेयरमैन को उसकी आवाज बोरिंग लग रही थी. एक अन्य छात्र अभिनव ने इसका विरोध किया, उसने कहा कि छात्रों ने स्पेशल एसेंबली के लिए डांस, पोयम की खास तैयारियां की हैं. उसने चेयरमैन से कहा कि इस तरह किसी को परफॉर्म करने से रोकना हतोत्साहित करने वाला है. छात्र को लिखित में माफी मांगने पर मजबूर किया गया और उसे सस्पेंड कर दिया गया.

इस घटना के बाद अन्य छात्रों ने फेसबुक के जरिए अपना गुस्सा जाहिर किया. बता दें कि रायन इंटरनेशनल स्कूल में चेयरमैन के जन्मदिन पर हर साल स्पेशल एसेंबली बुलाई जाती है जिसमें स्टूडेंट्स चेयरमैन के लिए डांस और गाने की प्रस्तुति देते हैं और उनकी लम्बी उम्र की कामना करते हैं. इस दिन कक्षाएं नहीं लगतीं और सभी छात्रों की उपस्थिति अनिवार्य होती है.