लोकायुक्त पुलिस ने मध्य प्रदेश के देवास में पदस्थ टाउन एंड कंट्री प्लानिंग (टीएंडसीपी) की डिप्टी डायरेक्टर अनिता कुरेठे के इंदौर स्थित आवास पर दबिश दी. इस दबिश में उनके पास आय से अधिक की संपत्ति होने का खुलासा हुआ है.

लोकायुक्त के अधिकारियों के अनुसार, अनिता कुरेठे के खिलाफ कथित भ्रष्टाचार से अनुपातहीन संपत्ति बनाने की शिकायत मिली थी. इस शिकायत पर मंगलवार सुबह अनिता कुरेठे के शहनाई रेजीडेंसी स्थित आवास पर दबिश दी गई. इसमें मिले दस्तावेजों से पता चला कि टाउन एंड कंट्री प्लानिंग की इस अफसर ने आय से कई गुना अधिक संपत्ति अर्जित की है.

प्रारंभिक जानकारी में जमीन में निवेश से जुड़े दस्तावेज मिलने की बात कही जा रही है. साथ ही बैंक खातों, नकदी और लॉकर के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है.

लोकायुक्त पुलिस की तरफ से दी गई प्रारंभिक जानकारी के मुताबिक, लोकायुक्त पुलिस इंदौर ने एस पी दिलीप सोनी के मार्गदर्शन में इंदौर टीएंडसीपी की तत्कालीन उप संचालक अनिता कुरोठे, अभी देवास में पदस्थ है. उनके एबी रोड इंदौर के शहनाई रेसीडेन्सी के फ्लैट बी 703 पर, पापाया ट्री होटल राऊ इंदौर पर, कनाड़िया रोड सिल्वर वैली के 64 संगरीला फॉर्म पर आय से अधिक संपत्ति के मामले में मारा छापा. एक साथ अभी तीन जगहों पर ली जा रही है तलाशी.