सहकार सबल भारत की ओर बढ़ते कदम
रायपुर।
सहकार भारती संस्थान द्वारा सहकार सबल भारत अभियान के तहत आम उपभोक्ताओं के  सहयोग से परिवारों में महिला स्वसहायता समूहों की सदस्याओं द्वारा ताजी एवं सस्ती सब्जियां घर-घर आपूर्ति किए जाने की योजना शीघ्र प्रारंभ की जा रही है।
रसोई तक सीधे सब्जी पहुंचाने के इस अभियान को शुरू करने के पीछे महिलाओं को आर्थिक तौर पर सशक्त बनाना है। अभियान की अध्यक्षा डॉ. विनिता पांडेय एवं सुमन यादव ने विज्ञप्ति जारी कर बताया कि इस अभियान के तहत महिला स्वसहायता समूह की सदस्याएं घर-घर जाकर प्रतिदिन खपत के आधार पर सब्जियों की आपूर्ति सुबह-सुबह करेंगी। इस अभियान से बिचौलियों की भूमिका समाप्त होगी।

उपभोक्ताओं द्वारा  मोबाइल फोन पर सब्जी की मात्रा बताने पर साफ सुथरी कटी हुई ताजी सब्जी उपभोक्ताओं को उपलब्ध कराई जाएगी।  पांडेय एवं यादव ने बताया कि इसके लिए स्वसहयता समूह ने एक फार्मेट तैयार किया है जिसमें सब्जियों का उपयोग करने वाले उपभोक्ता को पूरा नाम, पिता अथवा पति का नाम, पूरा पता, मोबाइल नंबर, ईमेल पता, परिवारों के सदस्यों की संख्या, औसतन प्रतिदिन खपत होने वाली सब्जियों का विवरण जैसे हरी सब्जी आलू प्याज एवं दैनिक उपयोग में आने वाली सब्जियां, विशेष पसंद की सब्जी, ना पसंद सब्जी, जैविक अथवा सामान्य सब्जी की मांग डिलिवरी का समय  आदि भरकर संपर्क नंबर 98261 91068 अथवा 7987104226 संपर्क कर इस अभियान में सब्जी आपूर्ति से जुडऩे की अपील विनिता एवं सुमन ने की है।