मिल्खा सिंह, महेंद्र सिंह धोनी औऱ मैरी कॉम के बाद अब बॉलीवुड में एक और खिलाड़ी पर बायोपिक बनने की तैयारी शुरू हो गई है. यह खिलाड़ी हैं पूर्व टेनिस चैंपियन विजय अमृतराज. हालांकि अब यह तय नहीं हुआ कि फिल्म में विजय का रोल कौन करेगा, लेकिन ये देखना दिलचस्प होगा कि इसके लिए किसी नये चेहरे को चुना जाता है या बॉलीवुड का कोई स्टार चेहरा ही इस रूप में नजर आता है.

हाल ही में खुद विजय ने इस बारे में जानकारी दी. उन्होंने कहा कि यह फिल्म इस बात पर केंद्रित होगी कि कैसे माता-पिता के प्यार से एक बच्चे का सपना सच हो सकता है । बताया जा रहा है कि फिल्म स्टूडियो सिनेस्टान फिल्म कंपनी (सीएफसी) ने इस बायोपिक बनाने के अधिकार हासिल कर लिए हैं। इस पर विजय का कहना है, 'मुझे बहुत खुशी है कि सिनेस्टान फिल्म जैसी एक कंपनी मेरी कहानी को कहना चाहती है.'

एक्टिंग भी कर चुके हैं विजय

बता दें कि विजय अमृतराज इससे पहले फिल्म 'स्टार ट्रेक' और 'ओक्टेपॉक्सी' में अभिनय कर चुके है। उन्हें 1983 में पद्म श्री से भी सम्मानित किया जा चुका है। इस फिल्म को प्रोड्यूस करने में सिनेस्टान फिल्म कंपनी के साथ विजय के बेटे प्रकाश अमृतराज भी शामिल रहेंगे. सीएफसी के अध्यक्ष रोहित खट्टर का कहना है कि विजय से पहले किसी भी खिलाड़ी को विश्व स्तर पर इतनी प्रतिष्ठा नहीं मिली है। इस कहानी को परदे पर दिखाने काफी अच्छा अनुभव होगा. बहुत से ऐसे लोग हैं, जो विजय की उपलब्धियों के बारे में जानना चाहते हैं. इस फिल्म के जरिये विजय से जुड़े कई अनकहे किस्से भी सामने आएंगे.

वैसे इन दिनों बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल की बायोपिक की शूटिंग भी शुरू हो गई है. इससे पहले टेनिस प्लेयर सान्या मिर्जा की जिंदगी पर भी फिल्म बनाने की बात सामने आई थी.